शिवसेना ने नहीं दी मरीन ड्राइव पर PM का जन्मदिन मनाने की इजाजत

दिनेश मौर्या | News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 12:00 PM IST
शिवसेना ने नहीं दी मरीन ड्राइव पर PM का जन्मदिन मनाने की इजाजत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
दिनेश मौर्या | News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 12:00 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी मरीन ड्राइव बड़ा कार्यक्रम करना चाहती थी. बीजेपी की योजना नरीमन पॉइंट से मरीन ड्राइव तक खादी वस्त्रों के स्टॉल लगाने और बड़ा स्टेज बनाने की थी. बीजेपी ने इस कार्यक्रम में बड़ी हस्तियों को आमंत्रित करने की योजना बनाई थी. लेकिन बीएमसी ने बीजेपी को इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी.

बता दें कि बीएमसी में शिवसेना की सरकार है. बीएमसी ने हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि यह सार्वजनिक जगह हैं जहां हर रोज सैंकड़ों सैलानी घूमने के लिये आते हैं. इसलिये यहां स्टॉल लगाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि इजाजत देना या न देना बीएमसी का अधिकार हैं. ये पब्लिक का कार्यक्रम नहीं, एक पार्टी का कार्यक्रम है, अपने नेता को प्रमोट करने का कार्यक्रम है.

कदम खींचने को मजबूर हुई बीजेपी

बीएमसी के इनकार के बाद बीजेपी में नाराजगी है. लेकिन पीएम का जन्मदिन देशभर में बड़े पैमाने पर मनाया जा रहा है ऐसे में बीजेपी कोई विवाद खड़ा नहीं करना चाहती थी. मरीन ड्राइव की अनुमति नहीं मिलने पर बीजेपी ने मुंबई के तीन अन्य जगहों पर कार्यक्रम करने की इजाजत के लिए बीएमसी में अर्जी दी जिसे बीएमसी ने स्वीकार कर लिया.

इस मामले में बीजेपी का कहना है कि चाहे कोई कितने भी रोड़े डाले लेकिन मुंबई में सेवा दिवस का कार्यक्रम जरूर आयोजित किया जाएगा. बीजेपी प्रवक्ता निरंजन शेट्टी ने कहा, "हम हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं. भले ही एक जगह की इजाजत न मिली हो लेकिन अन्य जगहों पर पीएम का जन्मदिन पूरे जोरशोर से मनाया जाएगा."

गौरतलब है कि पीएम के जन्मदिन पर आयोजित हो रहे इन कार्यक्रमों के बहाने शिवसेना टकराव के पूरे मूड में थी. लेकिन बीजेपी ने कदम पीछे खींचकर इस पूरे विवाद को जड़ से खत्म कर दिया.

पढ़ेंः पीएम के जन्मदिन पर बंटेगा 1500 किलो लड्डू
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर