लाइव टीवी

COVID-19: बीएमसी मुंबई के हर वार्ड में निजी अस्पतालों के 100 बेड लेगा

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 2:26 PM IST
COVID-19: बीएमसी मुंबई के हर वार्ड में निजी अस्पतालों के 100 बेड लेगा
मुंबई में 1000 बेड का वाटर प्रूफ अस्पताल बनकर हुआ तैयार

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बताया कि इससे शहर में मरीजों के लिए कम से कम 2,400 और बेड उपलब्ध हो सकेंगे.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने महानगर के सभी 24 वार्डों में निजी नर्सिंग होम और छोटे अस्पतालों के कम से कम 100 बेड अपने नियंत्रण में लेने के लिए नगर निकाय अधिकारियों को निर्देश दिया है, जिनमें आईसीयू के 10 बेड भी शामिल होंगे.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बुधवार को बताया कि इससे शहर में मरीजों के लिए कम से कम 2,400 और बेड उपलब्ध हो सकेंगे. बीएमसी ने कहा कि मुंबई में बुधवार को कोविड-19 के 1,372 नए मामले सामने आए और 41 मौतें हुईं. देश की वित्तीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 23,935 तक पहुंच गई और मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 841 हो गया. बढ़ते मामलों के मद्देनजर, बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने वार्ड और स्वास्थ्य अधिकारियों को निजी नर्सिंग होम और अस्पतालों में बेड निर्धारित करने की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

उन्होंने वार्ड अधिकारियों को उन निजी नर्सिंग होम, पॉलीक्लिनिक और अस्पतालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का भी निर्देश दिया, जिन्हें फिर से नहीं खोला गया है. बीएमसी ने कहा कि वार्ड अधिकारियों को निजी नर्सिंग होम और अस्पतालों को निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. लगभग 1,000 स्वास्थ्य निगरानी दल रोजाना छह से सात लाख लोगों का सर्वेक्षण कर रहे हैं और संदिग्ध कोरोना वायरस रोगियों को कोविड.19 देखभाल केंद्रों में भेजा जा रहा है.



इसे भी पढ़ें :-



तूफान Amphan के बाद भारी बारिश, तालाब जैसा दिखा कोलकाता एयरपोर्ट
PM केअर्स फंड की गलत जानकारी देने के आरोप में सोनिया गांधी पर FIR
200 ट्रेनों की बुकिंग शुरू, जनरल कोच के लिए भी कराना होगा रिजर्वेशन
First published: May 21, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading