Home /News /nation /

गढ़चिरौली: पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, भीमा कोरेगांव के आरोपी के मारे जाने की खबर, 4 जवान भी जख्मी

गढ़चिरौली: पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, भीमा कोरेगांव के आरोपी के मारे जाने की खबर, 4 जवान भी जख्मी

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

encounter in Maharashtra Gadchiroli: गढ़चिरौली में 26 नक्सलियों को मार गिराया है. महाराष्ट्र पुलिस के C-60 दस्ते ने इस बड़े काम ऑपरेशन को अंजाम दिया है. गढ़चिरौली जिले में सुबह 7 बजे से ही ऑपरेशन जारी था. इस ऑपरेशन में 4 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर भेजा गया है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने यह जानकारी दी है.

अधिक पढ़ें ...

    गढ़चिरौली. महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को गढ़चिरौली (Maharashtra’s Gadchiroli) में 26 नक्सलियों (26 Naxals) को मार गिराया है. महाराष्ट्र पुलिस के C-60 दस्ते ने इस बड़े काम ऑपरेशन को अंजाम दिया है. गढ़चिरौली जिले में सुबह 7 बजे से ही ऑपरेशन जारी था. इस ऑपरेशन में 4 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर भेजा गया है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने यह जानकारी दी है. सूत्रों के मुताबिक, इस एनकाउंटर में कुख्यात और खूंखार नक्सली मिलिंद तेलतुंबडे (Milind Teltumbde) भी मारा गया है. वह भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में भी आरोपी था. वह एल्गार परिषद-कोरेगांव भीमा जाति दंगों के मामले में पुणे पुलिस द्वारा वॉन्टेड था. तेलतुंबडे भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति का सदस्य था.

    इस मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के कई शिविर ध्वस्त कर दिए हैं. गढ़चिरौली जिले के कोरची तालुके के ग्यारहबत्ती, कोटगुल इलाके के जंगल में नक्सलियों द्वारा शिविर लगाए जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी. इसके बाद पुलिस की सी-60 नाम की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने का फैसला किया. इसके बाद यह टीम तलाशी अभियान के लिए निकल पड़ी. पुलिस टीम जैसे ही ठिकानों के पास पहुंची तो नक्सलियों को इसकी भनक लग गई. नक्सलियों ने पुलिस की ओर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी हमला करते हुए गोलीबारी शुरू की. कई घंटों तक चले इस बेहद अहम ऑपरेशन में 26 नक्सली मारे गए.

    कुछ दिनों पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को गिरफ्तार किया था. नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई केस दर्ज हैं. कहा जा रहा है कि मरने वालों में कुछ बड़े बेनामी नक्सली हैं. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में भी पिछले एक हफ्ते में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है. इनमें से 3 महिला माओवादी हैं. इन चारों नक्सलियों पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था. मारी गई महिला नक्सली हार्डकोर माओवादी थी. इन महिलाओं ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था.

    Tags: Encounter, नक्सली

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर