दुर्घनाग्रस्त हुए MiG-29 के पायलट निशांत का शव 11 दिनों बाद मिला

पायलट निशांत सिंह की बॉडी बीते 13 दिनों से लापता थी. (तस्वीर ट्विटर हैंडल @abhirajbha से साभार)

पायलट निशांत सिंह की बॉडी बीते 13 दिनों से लापता थी. (तस्वीर ट्विटर हैंडल @abhirajbha से साभार)

नेवी (Indian Navy) द्वारा जारी किए गए एक स्टेटमेंट के मुताबिक निशांत की बॉडी गोवा के समुद्री तट (coast of Goa) से 30 मील दूर 70 मीटर पानी के नीचे मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 7:30 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना (Indian Navy) को बीते 26 नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुए लड़ाकू विमान MiG-29K के पायलट निशांत सिंह (MiG-29 Pilot Nishant Singh) की डेडबॉडी मिल गई है. नेवी द्वारा जारी किए गए एक स्टेटमेंट के मुताबिक निशांत की बॉडी गोवा के समुद्री तट (coast of Goa) से 30 मील दूर 70 मीटर पानी के नीचे मिली.

नियमों के मुताबिक निशांत के परिवार को दी गई सूचना 

गौरतलब है कि दुर्घटना के तीन दिन बाद नौसेना के विमान का मलबा मिल गया था लेकिन पायलट के लिए तलाश जारी थी. इसके लिए बड़ा सर्च अभियान चलाया गया था. अब बॉडी मिलने के बाद नियमों के मुताबिक निशांत के परिवार को सूचना दे दी गई है और बॉडी का डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है.

खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे थे
कुछ दिनों पहले नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे हुए हैं. भारतीय नौसेना के "फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट" को भी तट के किनारे पानी में खोज के लिए तैनात किया गया था.

विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था

निशांत का विमान 26 नवंबर को अरब सागर के इलाके में क्रैश हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उन्होंने बताया था कि विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज