होम /न्यूज /राष्ट्र /तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर, दिल्‍ली-जयपुर में लैंडिंग की इजाजत नहीं, चीन की तरफ बढ़ी फ्लाइट

तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर, दिल्‍ली-जयपुर में लैंडिंग की इजाजत नहीं, चीन की तरफ बढ़ी फ्लाइट

तेहरान से चीन जा रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद IAF सतर्क. (twitter.com/ClassicsPlanes)

तेहरान से चीन जा रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद IAF सतर्क. (twitter.com/ClassicsPlanes)

तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर के बाद उसने दिल्‍ली में इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. जिसे नामंजूर किए जाने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तेहरान से चीन जाने वाली एक फ्लाइट में बम रखे होने की सूचना.
ईरान के विमान ने मांगी दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग की मंजूरी.
सूचना के बाद एयरफोर्स को अलर्ट किया गया.

नई दिल्ली. तेहरान से चीन जाने वाली एक फ्लाइट में बम रखे होने की सूचना मिली है. तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर के बाद उसने दिल्‍ली में इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. जिसे नामंजूर किए जाने के बाद फ्लाइट चीन की तरफ बढ़ गई और भारतीय हवाई सीमा को छोड़ दिया. सूत्रों के हवाले से कहा गया कि ईरान के तेहरान से चीन में ग्वांगझू के रास्ते में महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के एटीसी से संपर्क किया था. एयरलाइन को दिल्ली में तत्काल लैंडिंग करने के लिए बम की धमकी मिली थी. दिल्ली एटीसी ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया लेकिन विमान के पायलट ने मना कर दिया और भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर में कहा गया है कि भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट में ‘बम होने की धमकी’ मिली है. ये विमान चीन जा रहा है. इसके बाद इंडियन एयरफोर्स को अलर्ट किया गया और कई IAF जेट्स ने उड़ान भरी है. विमान में बम की सूचना होने के बाद जोधपुर और पंजाब से एयरफोर्स के सुखोई-30 लड़ाकू जेट्स ने विमान की निगरानी करने के लिए उड़ान भरी. कहा जा रहा है कि ईरान का यात्री जेट अब चीन की ओर बढ़ रहा है. सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं.

जबकि पहले आ रही खबरों में कहा गया था कि फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा था जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग के लिए फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था. एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को यह सूचना फ्लाइट से मिली. जिसके बाद तमाम एजेंसियों को यह जानकारी दी गई. फिलहाल ये फ्लाइट अभी कहां है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. इसके बारे में दिल्ली फायर विभाग को भी सूचना मिली है. दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां भी मामले की जांच में जुट गईं हैं. इस जानकारी के मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह किया गया है.

मुंबई जा रही विस्तारा फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, पक्षी के टकराने से हुआ हादसा

उधर जयपुर से आ रही खबर में कहा गया है कि तेहरान से चीन जा रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद विदेशी फ्लाइट ने इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी थी. लेकिन उसे जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली एटीएस से भी इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गई है. बताया जा रहा है कि बम के खतरे की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. इसके साथ ही फ्लाइट का रूट दिल्ली की तरफ डायवर्ट करने की सूचना भी मिली थी.

Tags: China, Flight, Iran

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें