• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सीमा विवाद का निकलेगा हल! असम के दो मंत्री करेंगे मिजोरम का दौरा, CM हिमंत बिस्व सरमा ने किया ट्वीट

सीमा विवाद का निकलेगा हल! असम के दो मंत्री करेंगे मिजोरम का दौरा, CM हिमंत बिस्व सरमा ने किया ट्वीट

असम के अधिकारियों पर पत्थरबाजी करते मिजोरम के स्थानीय लोग. दोनों राज्यों में सीमा विवाद चल रहा है.

असम के अधिकारियों पर पत्थरबाजी करते मिजोरम के स्थानीय लोग. दोनों राज्यों में सीमा विवाद चल रहा है.

Assam Mizoram Border Tension: दोनों राज्यों की सीमा पर 26 जुलाई को हुए संघर्ष में असम पुलिस के छह जवान एवं एक नागरिक की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

  • Share this:

    गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को कहा कि राज्य के दो मंत्री अतुल बोरा और अशोक सिंघल पांच अगस्त को आइजोल जाएंगे जहां वे मिजोरम के साथ पुराने सीमा विवाद पर वार्ता करेंगे. सरमा ने कहा कि मिजोरम के दो वरिष्ठ अधिकारियों — कोलासीब जिले के उपायुक्त और वायरेंगटे के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे.

    मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं अपने कैबिनेट सहयोगियों अतुल बोरा और अशोक सिंघल को सार्थक वार्ता के लिए पांच अगस्त 2021 को आइजोल भेज रहा हूं. असम अपनी सीमाओं पर शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे कि शांतिपूर्ण एवं विकसित पूर्वोत्तर का रास्ता प्रशस्त हो सके.’

    मिजोरम का आरोप, असम के ‘नाकेबंदी’ से रुकी मेडिकल सप्लाई; केंद्र से दखल देने को कहा

    उन्होंने कहा, ‘मुझे पता चला है कि माननीय मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने मिजोरम पुलिस से 26 जुलाई को हमारे अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने के लिए कहा है. मैं इसका दिल से स्वागत करता हूं और असम पुलिस से कहता हूं कि कोलासीब के डीसी एवं एसडीपीओ के खिलाफ दर्ज मामले वापस लें.’

    मिजोरम-असम सीमा विवाद: नेशनल हाइवे 306 के बंद होने से लोगों की जिंदगी ठप, दो जून की रोटी भी नसीब नहीं

    इससे पहले सरमा ने कहा कि उन्होंने असम पुलिस को निर्देश दिया है कि मिजोरम के सांसद के. वनलालवेना के खिलाफ दर्ज मामला वापस ले, जिनके खिलाफ दोनों राज्यों की पुलिस के बीच घातक संघर्ष में कथित भूमिका के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

    बहरहाल उन्होंने कहा कि मिजोरम के अन्य अधिकारियों के खिलाफ हिंसा के सिलसिले में दर्ज मामलों की जांच जारी रहेगी. दोनों राज्यों की सीमा पर 26 जुलाई को हुए संघर्ष में असम पुलिस के छह जवान एवं एक नागरिक की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज