लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: अयोध्या फैसला ऐतिहासिक, दोनों समुदायों को मिली राहत, श्रीश्री रविशंकर

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 3:47 PM IST
Ayodhya Verdict: अयोध्या फैसला ऐतिहासिक, दोनों समुदायों को मिली राहत, श्रीश्री रविशंकर
अयोध्या फैसला ऐतिहासिक - श्रीश्री रविशंकर

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को शनिवार को श्रीश्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) ने 'ऐतिहासिक' बताया और कहा कि इससे हिंदू तथा मुस्लिम समुदायों के सदस्यों को खुशी तथा राहत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 3:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को शनिवार को 'ऐतिहासिक' बताया और कहा कि इससे हिंदू तथा मुस्लिम समुदायों के सदस्यों को खुशी तथा राहत मिली है. रविशंकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस विवाद के मैत्रीपूर्ण हल के लिए पहले नियुक्त की गई मध्यस्थता समिति का हिस्सा थे.

श्रीश्री रविशंकर ने कोर्ट के फैसले का किया स्वागत
श्रीश्री रविशंकर पत्रकारों से कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के फैसले का 'तहे दिल' से स्वागत करते हैं और लंबे समय से चल रहा मामला आखिरकार एक निष्कर्ष पर पहुंच गया है. उन्होंने लोगों से समाज में शांति एवं सौहार्द्र बनाए रखने का अनुरोध किया. उन्होंने ट्वीट किया, मैं तहे दिल से माननीय उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करता हूं. इससे दोनों समुदाय के लोगों को खुशी और लंबे समय से चल रहे विवाद से राहत मिली है.


Loading...

योग गुरु रामदेव ने की फैसले की प्रशंसा
योग गुरु रामदेव ने भी उच्चतम न्यायालय के फैसले की प्रशंसा की और कहा कि हमें दुनिया के सामने एकता की नजीर पेश करनी चाहिए. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हिंदू भाइयों को मस्जिद के निर्माण में मुस्लिम भाइयों की मदद करके एक नजीर पेश करनी चाहिए. ऐसा कोई जश्न न मनाया जाए जिससे किसी की भावनाएं आहत हो.

सुब्रमण्यम स्वामी अशोक सिंघल को किया याद
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन के सह-प्रभारी दिवंगत अशोक सिंघल को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया कि जीत की इस घड़ी में श्री अशोक सिंघल को याद किया जाए. नमो सरकार को उनके लिए फौरन भारत रत्न की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि जब भगवान राम चाहते थे, तभी मंदिर के पुनर्निर्माण के लिये हरी झंडी दिखाई जा रही है. जय श्री राम. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : Ayodhya Verdict: मुस्लिम नेताओं ने अयोध्या फैसले को स्वीकारा, शांति की कि अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...