1.23 करोड़ का विला ऑनलाइन नीलामी में 6 लाख में खरीदा, घर पहुंचा तो उड़े होश

ऑनलाइन फोटो देखकर शख्स भ्रमित हो गया और उसने नीलामी में पैसे लगा दिए और उसे फायदे की जगह नुकसान हो गया.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 1:37 PM IST
1.23 करोड़ का विला ऑनलाइन नीलामी में 6 लाख में खरीदा, घर पहुंचा तो उड़े होश
1.23 करोड़ का विला ऑनलाइन नीलामी में 6 लाख में खरीदा, घर पहुंचा तो उड़े होश
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 1:37 PM IST
सोचिए अगर करोड़ों रुपये का विला नीलामी में कौड़ियों के दाम पर मिले तो उसे कौन नहीं खरीदना चाहेगा. ऐसी ही ऑनलाइन नीलामी में एक शख्स ने आलिशान मकान खरीदा था लेकिन जब वह मकान पर पहुंचा तो उसके होश उड़ गए. दरअसल ऑनलाइन फोटो देखकर शख्स भ्रमित हो गया और उसने नीलामी में पैसे लगा दिए और उसे फायदे की जगह नुकसान हो गया.

जानकारी के मुताबिक साउथ फ्लोरिडा में एक वेबसाइट ने विला की फोटो डालते हुए नीलामी की खबर प्रकाशित की थी. इस विला को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि उसकी कीमत 1 करोड़ 23 लाख के करीब होनी चाहिए लेकिन नीलामी में इसकी कीमत सिर्फ 6.3 लाख रुपये ही रखी गई थी. शख्स ने जैसे ही इस विज्ञापन को देखा उसने ऑनलाइन नीलामी में पैसे लगा दिए. कुछ दिन में उसे पता चला कि नीलामी में उसका नाम निकला है. बताया जाता है कि शख्स जब साउथ फ्लोरिडा अपने मकान में पहुंचा तो उसे पता चला कि उसे विला नहीं, विला के बाहर की घास वाली जगह मिली है. 1 फुट चौड़ी और 100 फुट लंबी एक घास की पट्टी की ही नीलामी की गई थी.



इसे भी पढ़ें :- समुद्र की तह में मिली यह किताब बाइबल है या कुरान? जानें हकीकत
Loading...

इस घास की पट्टी की मालकिन कर्विल होलनेस ने बताया कि उनके हिस्से में केवल इतनी ही जगह आई है, जिसे वह निलाम करना चाहती थीं. ऑनलाइन नीलामी कर रही कंपनी ने नीलामी में घर के साथ इस पट्टी की तस्वीर को ऑक्शन में रखा, जिस वजह से इस शख्स को लगा कि उसे 6.3 लाख में पूरा विला मिल रहा है. होलनेस ने इसके लिए नीलामी कर रही वेबसाइट को गलत जानकारी देने का दोषी बताया है. उन्होंने शख्स को पैसे लौटाने को भी कहा लेकिन नीलामी करने वाली वेबसाइट ने पैसा लौटाने से इंकार कर दिया है. ऐसे में पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...