लाइव टीवी

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने भारतीय युवाओं पर कसा तंज, अमेरिका-चीन का दिया हवाला

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 2:15 PM IST
बॉक्सर विजेंदर सिंह ने भारतीय युवाओं पर कसा तंज, अमेरिका-चीन का दिया हवाला
विजेंदर सिंह ने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था.

बीजिंग ओलिंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि भारतीय युवा यही सोच रहे हैं कि हिंदू खतरे में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 2:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओलंपिक मेडल विजेता बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने देश के मौजूदा हालात को लेकर एक ट्वीट किया, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस सी छिड़ गई है. इस ट्वीट में चीन और अमेरिका के युवाओं का हवाला देते हुए बॉक्सर विजेंदर ने देश के युवाओं पर तंज कसे हैं.

क्या है विजेंदर सिंह का ट्वीट?
विजेंदर सिंह के ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट किया गया, 'चीनी युवा: देखना 2050 तक हम हवा को पूरी तरह साफ करनेवाली तकनीक खोज निकालेंगे. अमेरिकी युवा: देखना 2050 तक तो हम मंगल ग्रह पर अपनी छुट्टियां मनाने लगेंगे. भारतीय युवा: हिंदू खतरे में हैं. हिंदुओं को एकत्रित होने की ज़रूरत है. ये धर्म युद्ध है. अब नहीं जागे तो 2050 तक हिंदू खत्म हो जाएंगे.'


सोशल मीडिया पर क्या है रिएक्शन
बॉक्सर विजेंदर सिंह के इस ट्वीट पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट को नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) से जोड़कर देख रहे हैं. @DeepshikhaPJos1 नाम के हैंडल से ट्वीट किया गया- 'मुस्लिम भाइयों देखना CAA-NRC से तुम्हें कोई नुकसान नहीं है... आइए देश के भविष्य लिए इसका स्वागत करें और घुसपैठियों को भगाए.'

वहीं, कुछ यूजर्स ने विजेंदर के ट्वीट को लेकर कांग्रेस पर कमेंट किए हैं. @dekchand नाम के हैंडल से लिखा गया- 'ये जब कांग्रेस मुसलमान, मुसलमान करती है, तब हिंदू को एक होना पड़ता है, और होना चाहिए भी. ये कांग्रेस की ही देन है कि हिंदुओं को इस हालत में कर दिया.' विजेंद्र सिंह के @boxervijender ट्विटर पेज से आप बाकी कमेंट्स पढ़ सकते हैं.

 2008 के बीजिंग ओलंपिक में जीता सिल्वर मेडल
बता दें कि साल 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में विजेंदर सिंह ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था. उसके बाद साल 2015 में उन्होंने एमेच्योर बॉक्सिंग छोड़कर प्रोफेशन सर्किट में जाने का फैसला किया. इस बीच उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. हालांकि, इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें:- बॉक्सर विजेंदर सिंह ने हिंदू-मुस्लिम और प्याज को लेकर किया ये कमेंट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर