• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीरः राजौरी के लंबेरी से वायरलेस सेट, रेडियो और एके-47 की राउंड बरामद

जम्मू-कश्मीरः राजौरी के लंबेरी से वायरलेस सेट, रेडियो और एके-47 की राउंड बरामद

सांकेतिक फोटो...

सांकेतिक फोटो...

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सीमा पर लम्बेरी गांव के रहने वाले एक युवा लड़के को अपने पड़ोस में एक संदिग्ध पैकेट में दो रेडियो सेट और एके -47 का गोला-बारूद मिला.

  • Share this:
    जम्मू. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शुक्रवार को एक लड़के को दो रेडियो सेट और गोला-बारूद मिले, जिसे उसने सेना को सौंप दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सीमा पर लम्बेरी गांव के रहने वाले एक युवा लड़के को अपने पड़ोस में एक संदिग्ध पैकेट में दो रेडियो सेट और एके -47 का गोला-बारूद मिला.

    उन्होंने कहा कि लड़के ने तुरंत गांव के सरपंच, पुलिस और सेना की नजदीकी टुकड़ी को सूचित किया. प्रवक्ता ने कहा कि मौके से एक आईईडी मिलने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना के जवान मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर किसी विस्फोटक उपकरण की मौजूदगी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के सुरक्षा बलों के प्रयासों का समर्थन करने वाले स्थानीय लोगों की कोशिशों का यह एक अच्छा उदाहरण है.

    एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में दिखे थे ड्रोन
    इससे महज एक दिन पहले 22 जुलाई को जम्मू कश्मीर में संदिग्ध ड्रोन दिखाई दिया है. रिपोर्ट के अनुसार यह ड्रोन कनाचक इलाके में दिखा है, इस ड्रोन में कुछ विस्फोटक भी रखे हुए थे, जिसे सेना ने गिरा दिया है. पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से ड्रोन घाटी में लगातार दिख रहे हैं उसके बाद से जवान इसे लेकर काफी अलर्ट हैं. जवानों की सक्रियता से ही इस ड्रोन का गिरा दिया गया है.

    जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि हमने अखनूर बेस के पास मिली जानकारी के बाद टीम को तैनात किया था.  रात तकरीबन 1 बजे टीम ने फायरिंग शुरू कर दी और ड्रोन को मार गिराया.  इस ड्रोन पर 5 किलोग्राम तक का आईडी बंधा हुआ था जोकि पूरी तरह से तैयार स्थिति में था.  यह हेक्साक्लॉप्टर था जिसमे फ्लाइट कंट्रोलर के साथ जीपीएस लगा हुआ था.

    दिलचस्प बात यह है कि इस फ्लाइट कंट्रोलर का सीरियल नंबर पिछले साल कठुआ में जो ड्रोन मिला था उससे एक अंक ही अळग है.  इस ड्रोन का असेंबल करके तैयार किया गया है जिसके कुछ पार्ट्स चीन और ताइवान के हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन