• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus: वैक्‍सीनेशन पर मचा घमासान, बीजेपी बोली- राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद

Coronavirus: वैक्‍सीनेशन पर मचा घमासान, बीजेपी बोली- राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर किया पलटवार.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर किया पलटवार.

गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार वैक्सीन (Vaccine) के रूप में देश के हर एक नागरिक को सुरक्षा कवच दे रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना और वैक्सीन को लेकर कांग्रेस (Congress) भ्रम फैलाने की फैक्ट्री बन गई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना (Corona) से जारी जंग के बीच चलाए जा रहे कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Program) पर कांग्रेस और बीजेपी में एक बार फिर जुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज सुबह केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया कि जुलाई आ गया लेकिन वैक्सीन कहां है. राहुल गांधी के इस बयान के बाद अब बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करना शुरू कर दिया है.

बीजेपी ने औपचारिक रूप से प्रेस वार्ता करके राहुल गांधी की समझ पर सवाल खड़े किए. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद करार दिया. गौरव भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार वैक्सीन के रूप में देश के हर एक नागरिक को सुरक्षा कवच दे रही है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल हैं जो नहीं चाहते कि भारत कोविड को परास्त करे. उन्होंने कहा कि कोरोना और वैक्सीन को लेकर कांग्रेस भ्रम फैलाने की फैक्ट्री बन गई है. राहुल गांधी जी थोड़ा होम वर्क जरूर करें.



इसे भी पढ़ें :- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से घोषित पैकेज ‘एक और ढकोसला’ है: राहुल

बीजेपी ने पेश किए आंकड़े
गौरव भाटिया ने आंकड़ों के सहारे वैक्सीनेशन पर राहुल गांधी के बयान को भ्रम फैलाने वाला बताया. गौरव भाटिया ने कहा, 'हम देश को टीकाकरण के वो आंकड़े बता रहे हैं जो बताते हैं कि केंद्र सरकार ने युद्धस्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया है. भारत में अब तक 34 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है. केवल 1 जुलाई को एक दिन में 41 लाख 60 हज़ार वैक्सीन लगीं. जबकि 21 जून से आज तक 11 दिनों में करीब 6.85 करोड़ वैक्सीन लगाई गईं हैं. यानी 21 जून से औसतन प्रतिदिन 62 लाख वैक्सीन लग रही है. भारत सरकार की ये प्रतिबद्धता है कि दिसंबर 2021 तक हर नागरिक तक टीका पहुंचे. 216 करोड़ टीकों का तब तक उत्पादन होगा.'

इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: राहुल गांधी ने कहा- जुलाई आ गया... वैक्सीन नहीं आई, केंद्रीय मंत्रियों ने किया पलटवार

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी दी तीखी प्रतिक्रिया
राहुल गांधी के बयान पर पीयूष गोयल ने ट्वीट करके कहा, वैक्सीन की 12 करोड़ डोज़ जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी, जो प्राइवेट हॉस्पिटल्स की आपूर्ति से अलग है. राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है. पीयूष गोयल ने लिखा कि राहुल गांधी को समझना चाहिए कि कोरोना से लड़ाई में गंभीरता के बजाय इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन उचित नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज