ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय दौर पर आएंगे भारत

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो 26 जनवरी को होने वाली 71वीं गणतंत्र दिवस परेड के विशिष्‍ट अतिथि होंगे.

राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बोलसोनारो की यह पहली भारत यात्रा होगी. विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि बोलसोनारो सात मंत्रियों, शीर्ष अधिकारियों और एक बड़े व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस समारोह में विशेष अतिथि ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) शुक्रवार को चार दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे.

    राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बोलसोनारो की यह पहली भारत यात्रा होगी. बोलसोनारो सात मंत्रियों, शीर्ष अधिकारियों और एक बड़े व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचेंगे. विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

    इसमें बताया गया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के निमंत्रण पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो 24 से 27 जनवरी तक भारत दौरे पर रहेंगे. वह 26 जनवरी को होने वाली भारत की 71वीं गणतंत्र दिवस परेड के विशिष्‍ट अतिथि होंगे.'

    ये भी पढ़ें-

    BJP नेता का विवादित बयान-मुस्लिम मस्जिद में रखते हैं हथियार, दिखाऊंगा उनकी जगह

     

    MPs-MLAs को अयोग्य घोषित किए जाने पर SC ने कहा- ट्रिब्यूनल के हाथ हो फैसला

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.