राफेल डील की देखरेख करने वाली वायुसेना के पेरिस ऑफिस में सेंधमारी की कोशिशः रिपोर्ट

कोई भी हार्ड डिस्क या डॉक्युमेंट चोरी नहीं हुआ है. फ्रांस के पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. भारत में रक्षा मंत्रालय को भी इस बात की सूचना दे दी गई है.

News18.com
Updated: May 22, 2019, 7:05 PM IST
राफेल डील की देखरेख करने वाली वायुसेना के पेरिस ऑफिस में सेंधमारी की कोशिशः रिपोर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18.com
Updated: May 22, 2019, 7:05 PM IST
भारतीय वायुसेना के पेरिस स्थित ऑफिस में रविवार को कुछ अज्ञात लोगों ने संभवतः जासूसी करने की कोशिश की. यह ऑफिस फ्रांस के साथ 36 राफेल डील के करार की देखरेख कर रही है. किसी ने पेरिस के बाहरी इलाके में स्थित प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टीम की ऑफिस में रविवार रात में किसी ने घुसने की कोशिश की.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोई भी हार्ड डिस्क या डॉक्युमेंट चोरी नहीं हुआ है. फ्रांस के पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. भारत में रक्षा मंत्रालय को भी इस बात की सूचना दे दी गई है. प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टीम की अगुवाई कैप्टन रैंक के एक अधिकारी कर रहे हैं. राफेल डील काफी विवादित रही है और इसको लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी कई तरह के आरोप लगाती रही है.



बता दें कि इससे पहले राफेल विमान सौदे से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार को लेकर कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया था. हालांकि, इस पर सरकार ने अपील की थी कि इस मामले में पुनर्विचार याचिका खारिज होनी चाहिए. सरकार ने हलफनामे में कहा कि खरीद प्रक्रिया की समीक्षा देश में वर्तमान वातावरण में राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित कर सकती है और पड़ोसी देशों को इसकी जानकारी मिल सकती है

VM-VVPAT मामला: विपक्षी दलों की बैठक में दिखा कन्फ्यूज़न, शिकायत लेकर पहुंचे चुनाव आयोग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...