होम /न्यूज /राष्ट्र /कुपवाड़ा: LoC के समीप मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, AK-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद

कुपवाड़ा: LoC के समीप मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, AK-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद

जम्‍मू-कश्‍मीर में मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं. (सांकेतिक तस्‍वीर)

जम्‍मू-कश्‍मीर में मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Encounter in Kashmir Valley: जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. आतंकियों की मौजूदगी की गुप ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

कुपवाड़ा के माछिल इलाके में 2 आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर
नियंत्रण रेखा के समीप आर्मी और पुलिस ने चलाया था संयुक्‍त अभियान
2 एके-47 राइफल के अलावा दो पिस्‍टल और हथगोला बरामद

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. भारतीय सेना और स्‍थानीय पुलिस ने नियंत्रण रेखा के समीप 2 कुख्‍यात आतंकियों का मार गिराया है. इनके पास से 2 AK-47 राइफल, दो पिस्‍टल और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ की यह घटना कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के समीप माछिल इलाके के टेकरी नार क्षेत्र की है. जम्‍मू-कश्‍मीर ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, दो पिस्‍टल और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया. न्‍यूज एजेंसी ANI ने पुलिस के हवाले से बताया कि आतंक‍ियों की पहचान अभी तक सुनिश्चित नहीं हो सकी है. नियंत्रण रेखा के करीब सीमा पार के आतंकी भी अपनी करतूत को अंजाम देने की नापाक कोशिश में जुटे रहते हैं. इसके अलावा स्‍थानीय आतंकी भी इस इलाके में देखे जाते हैं. ऐसे में अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है.

जम्मू कश्मीरः पुलवामा में बिहार के 2 मजदूरों पर आतंकियों ने की फायरिंग, हालत नाजुक 

मारा जा चुका है पाकिस्‍तानी आतंकी
कुपवाड़ा में मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसी साल जून महीने में कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में आतंकवादियों के साथ पुलिस और सेना की मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए थे. इनमें से एक की पहचान पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल के तौर पर की गई थी. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने इसकी पुष्टि की थी. तुफैल को मुठभेड़ में मार गिराने को बड़ी कामयाबी बताया गया था.

2 प्रवासी मजदूरों को आतंकियों ने मारी गोली
इससे पहले घाटी में ही आतंकवादियों ने 2 प्रवासी मजदूरों को गोली मार दी थी. स्‍थानीय पुलिस ने बताया था कि पुलवामा के खरपोरा रत्‍नीपोरा में शनिवार देर रात को आतंकवादियों ने 2 मजदूरों को गोली मार दी थी. दोनों बिहार के रहने वाले हैं. बता दें कि पिछले कुछ महीनों से आतंकी प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाने लगे हैं.

Tags: Indian army, Jammu kashmir news, Kashmir Terror

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें