LIVE NOW

तमिलनाडु में बोले अमित शाह- DMK और कांग्रेस वंशवाद की राजनीति करती हैं

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने पुडुचेरी की नारायणसामी सरकार पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए 15 हजार करोड़ रुपये भेजे, लेकिन नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया.'

Hindi.news18.com | February 28, 2021, 7:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 28, 2021
तमिलनाडु में बोले अमित शाह- DMK और कांग्रेस वंशवाद की राजनीति करती हैं

हाइलाइट्स

6:55 pm (IST)

गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थें तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेन्द्र मोदी जी ने किया है.

6:51 pm (IST)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे. 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए. इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला, तो वो भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने निकाला.

6:50 pm (IST)

नरेन्द्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है. आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है.

6:46 pm (IST)

अमित शाह ने कहा, 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है. 

2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियां
3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां
4जी- गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां
ये भी तमिलनाडु में हमें मिलता है.

6:42 pm (IST)

सोनिया जी को चिंता है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की और स्टालिन जी को चिता है उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की। उनको ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है.

6:38 pm (IST)


उन्होंने कहा, 2022 में जब आजादी के 75 वर्ष होंगे, तब देश के हर गरीब के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार पूरा कर लेगी. अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 59,000 करोड़ रुपये की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अनुमोदित करने का काम भाजपा सरकार ने किया है.

6:35 pm (IST)

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन है. जो बीजेपी के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा. दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है. 

6:34 pm (IST)

अमित शाह ने कहा, सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है. मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं.

6:32 pm (IST)

तमिलनाडु में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार लोकसभा में कदम रखे तो उन्होंने लोकसभा की मिट्टी को प्रणाम करके प्रवेश किय. मोदी जी ने लोकसभा में कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की सरकार होगी.

3:58 pm (IST)

अमित शाह ने कहा, 'मैंने पुदुचेरी की परिस्थिति के बारे में भाजपा कार्यकर्ताओं से पूरी जानकारी ली है. अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर मैं कहता हूं कि अगले चुनाव में पुदुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है.'

LOAD MORE
कराईकल. पुडुचेरी (Pudduchery Assembly Elections 2021) के चुनावी दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि पुडुचेरी में बीजेपी के नेतृ्त्व में एनडीए की सरकार बनेगी. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ने इस केंद्रशासित प्रदेश की नारायणसामी पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए 15 हजार करोड़ रुपये भेजे, लेकिन नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया.'

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिये राष्ट्र को संबोधित करते हुए जल संरक्षण पर जोर दिया. यह उनका 74वां मासिक रेडियो संबोधन था, जिसमें उन्होंने कहा लोगों से जल संरक्षण पर जोर देने की अपील करते हुए कहा कि जल हमारे लिए जीवन भी और आस्था भी. जल विकास की धारा है.

विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज