एक स्नैपचैट मैसेज के कारण रोकनी पड़ी जेट की फ्लाइट

एक स्नैपचैट मैसेज के कारण रोकनी पड़ी जेट की फ्लाइट
सांकेतिक तस्वीर

सीआईएसएफ ने योगवेदांता पोद्दार नाम के यात्री को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. आरोपी साउथ कोलकाता के साल्ट लेक एरिया का रहने वाला है. वह एक जॉब इंटरव्यू के सिलसिले में मुंबई जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2018, 2:58 PM IST
  • Share this:
कोलकाता से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में सनसनी फैलाने के मामले में एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. आरोपी ने चेहरा ढककर अपनी तस्वीर स्नैपचैट पर शेयर की थी, जिसके कैप्शन में लिखा था 'फ्लाइट में आतंकी.' उसके पास बैठे एक अन्य यात्री को यह संदेहास्पद लगा और उसकी सूचना पर फ्लाइट को टेकऑफ से पहले ही रोक दिया गया. बता दें कि जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9w 472 सुबह 8.15 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से मुंबई के लिए टेकऑफ करने वाली थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी के मोबाइल में 'आतंकी हमले' से संबंधित मैसेज देखते ही उसके सहयात्री ने क्रू मेंबर्स को सूचित किया. इसके बाद क्रू मेंबर कॉकपिट में पहुंचे और पायलट को इसकी खबर दी.

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, "पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को घटना की जानकारी दी और फ्लाइट का टेकऑफ रोक दिया गया."



प्लेन को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया में लाया गया. सीआईएसएफ ने योगवेदांता पोद्दार नाम के यात्री को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. आरोपी साउथ कोलकाता के साल्ट लेक एरिया का रहने वाला है. वह एक जॉब इंटरव्यू के सिलसिले में मुंबई जा रहा था.


स्नैपचैट मैसेज किया 'फ्लाइट में आतंकी'
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोद्दार सुबह 7.30 बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट में सवार हुआ. प्लेन में बैठने के कुछ देर बाद ही उसने अपना चेहरा रुमाल से ढंका और तस्वीर खींची. 'terrorist on flight, I destroy woman's heart' (फ्लाइट में आतंकी, मैं महिलाओं के दिल तोड़ता हूं) कैप्शन के साथ उसने यह तस्वीर अपने 6 दोस्तों को भेज दी.



सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने न्यूज 18 को बताया, "सिक्युरिटी टीम के फ्लाइट में पहुंचने पर वो काफी घबरा गया था. उसने कहा कि वह आतंकी नहीं है. उसने कहा कि वो सिर्फ दोस्तों के साथ मज़ाक कर रहा था. जब पूछा गया कि उसने रुमाल चेहरा क्यों ढका तो उसने जुकाम होने की बात कही."

सिक्योरिटी टीम ने उसके परिजनों से पूछताछ की और सुबह 9.37 बजे उसी फ्लाइट से मुंबई रवाना किया.

यह भी पढ़ें: जेट की इकॉनमी क्लास में यात्रा करने वालो को अब नहीं मिलेगी यह सुविधा, हुआ बड़ा बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading