प्रत्‍यर्पण की मंजूरी के बाद देर रात ब्रिटेन से भारत लाया गया ड्रग्‍स तस्‍करी का सरगना

ब्रिटेन से भारत लाया गया ड्रग्‍स तस्‍करी का सरगना. (प्रतिकात्‍मक फोटो)

ब्रिटेन से भारत लाया गया ड्रग्‍स तस्‍करी का सरगना. (प्रतिकात्‍मक फोटो)

अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग्‍स तस्‍कर (International Drug Trafficker) गिरोह चलाने वाले आरोपी किशन सिंह को भारतीय अधिकारियों के कहने पर 23 अगस्‍त 2018 को ब्रिटेन (Britain) से गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में सभी को जमानत पर रिहा भी कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग्‍स तस्‍कर (International Drug Trafficker) गिरोह चलाने वाले आरोपी किशन सिंह को रविवार देर रात ब्रिटेन (Britain) से भारत (India) लाया गया. बता दें कि लंदन (London) की एक अदालत ने भारत की मांग पर आरोपी किशन के प्रत्‍यर्पण को मंजूरी दी थी. किशन सिंह मूल रूप से राजस्‍थान का रहने वाला है और उसने ब्रिटिश नागरिकता भी ले रखी है.

जानकारी के मुताबिक अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग्‍स तस्‍कर गिरोह चलाने वाले आरोपी किशन सिंह को भारतीय अधिकारियों के कहने पर 23 अगस्‍त 2018 को ब्रिटेन से गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में सभी को जमानत पर रिहा भी कर दिया गया था. बाद में भारत की मांग पर यूके वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने किशन सिंह के खिलाफ भारतीय अधिकारियों द्वारा दिए गए सबूतों को सही मानते हुए प्रत्‍यर्पण को मंजूरी दे दी थी.

Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- अमेरिकन सिंगर डेमी लवाटो ने अपने बारे में किया खुलासा, ड्रग्स के ओवडोज से जाने वाली थी जान
कोर्ट के इस फैसले को आरोपी किशन सिंह ने कोर्ट में यह कहते हुए चुनौती दी थी कि अगर उसे भारत भेजा गया तो वहां पर उसकी निष्‍पक्ष सुनवाई नहीं होगी. हालांकि कोर्ट ने उसकी दलील को सही न मानते हुए भारत को सौंपने की इजाजत दे दी. किशन सिंह पर रेव पार्टियों में सप्लाई होने वाले 'म्याऊ-म्याऊ' यानि मेफेड्रोन ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज