लाइव टीवी

स्कूल टीचर ने 2 लड़कों के साथ बनाए थे संबंध, नौकरी से निकाले जाने के बाद अब मिला 6 करोड़ का हर्जाना

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 11:08 AM IST
स्कूल टीचर ने 2 लड़कों के साथ बनाए थे संबंध, नौकरी से निकाले जाने के बाद अब मिला 6 करोड़ का हर्जाना
ब्रिटेन के टीचर को हर्जाने के तौर पर 6.4 करोड़ रुपये देने का दिया आदेश.

ट्रिब्यूनल ने टीचर की शिकायत को सही माना कि उनके साथ भेदभाव किया गया और गलत तरीके से नौकरी से निकाला गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 11:08 AM IST
  • Share this:
पोर्ट टाल्बॉट. ब्रिटेन के टिविन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाले एक टीचर को 2 लड़कों के साथ संबंध बनाने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था. नौकरी से निकाले जाने के खिलाफ टीचर ने ट्रिब्यूनल में शिकायत दर्ज कराई थी. अब ट्रिब्यूनल ने मामले की सुनवाई करते हुए स्कूल प्रशासन को टीचर को हर्जाने के तौर पर 6.4 करोड़ रुपये देने का आदेश जारी किया है.

मामला ब्रिटेन के पोर्ट टाल्बॉट का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टिविन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाले मैथ्यू एपलिन ने डेटिंग ऐप के जरिए 17 साल के दो लड़कों से मुलाकात की. कुछ दिन उनके साथ डेट करने के बाद उन्होंने दोनों लड़कों के साथ संबंध बना लिए. इस बात की खबर स्कूल प्रशासन को लग गई और उन्होंने मैथ्यू एपलिन को नौकरी से निकाल दिया. मैथ्यू पर आरोप लगाया गया कि उनकी इस तरह की हरकत से स्कूल का नाम बदनाम हुआ है. उन्होंने कहा कि हेड टीचर के तौर पर ऐसा करना सही नहीं है.

इसे भी पढ़ें :- कैंब्रिज यूनिवर्सिटी ने भारतीय शोधार्थी को स्थायी निवास देने से किया मना, समर्थन में आये सैकड़ों शिक्षाविद

स्कूल प्रशासन की इस कार्रवाई से नाराज मैथ्यू ने इसकी शिकायत ट्रिब्यूनल में कर दी. ट्रिब्यूनल ने टीचर की शिकायत को सही माना कि उनके साथ भेदभाव किया गया और गलत तरीके से नौकरी से निकाला गया है. इसके बाद ट्रिब्यूनल के फैसले के खिलाफ स्कूल प्रशासन ने अपील की लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई. अब ट्रिब्यूनल ने स्कूल प्रशासन पर करीब 6.4 करोड़ रुपये का हर्जाना लगाया है. इस फैसले के साथ ही ट्रिब्यूनल ने कहा कि मैथ्यू एपलिन को टीचर के पेशे में रहते हुए अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीने का पूरा हक है.

इसे भी पढ़ें :- ब्रिटिश राजकुमार एंड्रयू ने यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती के लिए कहा, 'याद नहीं कब मिले'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर