• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • येडियुरप्‍पा को मिली मंत्रिमंडल विस्‍तार की मंजूरी, 3 फरवरी को शामिल हो सकते हैं 11 मंत्री

येडियुरप्‍पा को मिली मंत्रिमंडल विस्‍तार की मंजूरी, 3 फरवरी को शामिल हो सकते हैं 11 मंत्री

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा अब कर सकते हैं मंत्रिमंडल विस्‍तार

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा अब कर सकते हैं मंत्रिमंडल विस्‍तार

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा (CM BS Yeddyurappa) को मंत्रिमंडल के विस्‍तार के लिए केंद्रीय नेतृत्‍व की मंजूरी मिल गई है. उन्‍होंने संकेत दिया कि तीन फरवरी को शपथ ग्रहण हो सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा (CM BS Yeddyurappa) को शुक्रवार को प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा (BJP) के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिल गयी है और मंत्रिपरिषद में 11 मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावाना है. येडियुरप्‍पा ने बताया कि अगले एक दो दिन में शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित कर दी जाएगी. उन्होंने हालांकि संकेत दिया कि तीन फरवरी को शपथ ग्रहण हो सकता है.

    CM समेत 18 मंत्री हैं कर्नाटक में
    मौजूदा समय में राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 सदस्य हो सकते हैं और फिलहाल इसमें 16 लोगों को शामिल किए जाने की गुंजाइश है. येडियुरप्‍पा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमारे अधिकतर सुझावों को स्वीकार कर लिया है. अगर कोई मतभेद है तो हम बेंगलुरु में इस पर चर्चा करेंगे और अंतिम रूप दे देंगे.'

    कांग्रेस छोड़कर BJP के टिकट पर चुनाव जीतें, अब बनेंगे मंत्री
    उन्होंने बताया कि एक या दो को छोड़कर जद (एस), कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए अधिकतर विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा जो भाजपा के टिकट पर दोबारा निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब कोई अतिरिक्त उप मुख्यमंत्री नहीं होगा. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि राज्य मंत्रिपरिषद में 11 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा.

    अमित शाह ने सभी प्रस्‍तावों पर जताई सहमति: येडियुरप्‍पा
    येडियुरप्‍पा ने बताया, 'हमने आज और कल दोनों दिन चर्चा की. शाह ने लगभग सभी सुझावों पर सहमति जतायी है.' उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार के लिए हरी झंडी मिलने के बाद वह प्रसन्न होकर वापस जा रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं खुश होकर वापस जा रहा हूं.' येडियुरप्‍पा को लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए पार्टी आलाकमान की मंजूरी की प्रतीक्षा थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज