• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अवैध रूप से सीमा पार कर रहे थे बांग्लादेशी नागरिक, BSF ने पकड़ा

अवैध रूप से सीमा पार कर रहे थे बांग्लादेशी नागरिक, BSF ने पकड़ा

सांकेतिक फोटो...

सांकेतिक फोटो...

बयान में बताया गया कि इनमें से कुछ काम की तलाश में भारत आने का प्रयास कर रहे थे वहीं कुछ अन्य अपने परिवार से मिलने के लिए बांग्लादेश लौट रहे थे. बीएसएफ ने कहा कि सभी नौ लोगों को पुलिस को सौंप दिया गया है.

  • Share this:
    कोलकाता. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को कहा कि उसने पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास करते हुए नौ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत विभिन्न सीमा चौकियों के अधिकारियों ने शुक्रवार को नौ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया.

    सीमा सुरक्षा बल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रारंभिक पूछताछ में सभी गिरफ्तार लोगों की पहचान बांग्लादेशी नागरिकों के रूप में हुई है. बयान में बताया गया कि इनमें से कुछ काम की तलाश में भारत आने का प्रयास कर रहे थे वहीं कुछ अन्य अपने परिवार से मिलने के लिए बांग्लादेश लौट रहे थे. बीएसएफ ने कहा कि सभी नौ लोगों को पुलिस को सौंप दिया गया है.

    इसी तरह एक अन्य बांग्लादेशी नागरिक को सीमा चौकी घोजाडांगा, 153वीं वाहिनी के इलाके से पकड़ा गया, जब वह भारत से वापस अपने देश जाने की कोशिश कर रहा था. पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान जॉनी शेख, रोमिना शेख, रीमा मौला, रवींद्र बरोई, सलमा सरदार, फरीदा कुरैशी, ख़ादिजा शेख, बबलू शेख व मोहम्मद रखमन रहीम फोरजी है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Metro News: यमुनापार, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित दिल्ली के इन इलाकों को DMRC देने जा रही है बड़ी सौगात

    ये सभी बांग्लादेश के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं. बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि इनमें से कुछ व्यक्ति काम की तलाश में भारत आने की कोशिश कर रहे थे और कुछ जो पहले ही अवैध तरीके से आकर रह रहे थे वह वापस बांग्लादेश अपने परिवारों से मिलने के लिए जा रहे थे. ये सभी लोग दलाल की मदद से सीमा आर- पार करना चाहते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज