BSF ने पठानकोट में 3 पाकिस्तानी घुसपैठियों को गोली चलाकर वापस भेजा

BSF ने पठानकोट में 3 पाकिस्तानी घुसपैठियों को गोली चलाकर वापस भेजा

BSF ने पठानकोट में 3 पाकिस्तानी घुसपैठियों को गोली चलाकर वापस भेजा

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बुधवार को रात सवा दस बजे के करीब भारतीय क्षेत्र में तीन लोगों के दाखिल होने की संदिग्ध गतिविधि देखी और गोली चलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 2:19 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के पठानकोट (Pathankot) जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तीन पाकिस्तानी घुसपैठिए द्वारा घुसपैठ करने के प्रयास को नाकाम कर दिया. इस दौरान घुसपैठियों की ओर से भी गोली चलाई और सभी वहां से भागने में कामयाब हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बुधवार को रात सवा दस बजे के करीब भारतीय क्षेत्र में तीन लोगों के दाखिल होने की संदिग्ध गतिविधि देखी और गोली चलाई. उन्होंने बताया कि पहाड़ीपुर सीमा चौकी पर तैनात जवानों द्वारा गोलियां चलाए जाने के बाद घुसपैठिए वापस भाग गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया.



बता दें कि भारत ने कुछ दिन पहले ही इस बात को लेकर गहरी चिंता जताई थी कि दाएश और अल नुसरा फ्रंट जैसे आतंकी समूह दहशत फैलाने के लिए बारूदी सुरंगों और आईईडी जैसे विस्फोटकों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके साथ ही भारत ने कहा कि इस प्रकार की युद्ध-रणनीति से प्रभावित देशों को मदद की जरूरत है.
इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में CRPF पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकवादी हमला, एक जवान शहीद

विदेश मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) विकास स्वरूप ने 'माइन एक्शन' पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की खुली चर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि बारूदी सुरंगों से प्रभावित देशों, खासतौर पर संघर्ष की स्थिति वाले देशों, को सहायता की आवश्यकता है. उन्होंने कहा, यह गहरी चिंता का विषय है कि दाएश, हयात ताहिर अल शाम, अल नुसरा फ्रंट जैसे आतंकवादी समूहों ने दहशत फैलाने और मासूम लोगों को डराने के लिए कम लागत और प्रभावी विकल्पों के तौर पर बारूदी सुरंगों और आईईडी का सहारा लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज