Home /News /nation /

bsf handed over a child to pak rangers who accidentally entered indian territory grv

पाकिस्तान की सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में आया बच्चा, BSF ने दिखाई दरियादिली, पाक रेंजर्स को लौटाया

सीमा पार करने के बाद बीएसएफ ने बच्चे को अपनी कस्टडी में ले लिया. (फाइल फोटो)

सीमा पार करने के बाद बीएसएफ ने बच्चे को अपनी कस्टडी में ले लिया. (फाइल फोटो)

बीएसएफ ने अपने बयान में बच्चा कुछ भी नहीं बता पा रहा था और उसे बीएसएफ के सुरक्षित संरक्षण में रखा गया. चूंकि यह अनजाने में भटककर आ जाने का मामला था, इसलिए बीएसएफ ने पाक रेंजर्स से संपर्क किया.

चंडीगढ़: पाकिस्तान (Pakistan News) से भारतीय सीमा में घुसपैठ की हमेशा ही खबरे आती रहती है. भारतीय सीमा पर सुरक्षा बल मुस्तैदी से अपनी नजर बनाए रखते हैं ताकि अगर कोई भी आतंकी सीमा पार करने की कोशिश करे तो उसके मंसूबों को नाकाम किया जा सके. इस बीच शनिवार को एक मासूम बच्चा भारतीय सीमा में घुस आया, जिसके बात बीएसएफ के जवान हरकत में आए और उसके पकड़ लिया गया.

हालांकि इस बच्चे को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया. घटना की जानकारी देते हुए बीएसएफ ने शनिवार को कहा कि पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में एक बच्चा पाकिस्तान की सीमा को पार करके भारतीय सीमा में घुस आया. सुरक्षा बलों ने बताया कि बच्चे की उम्र 3 साल थी.

पिता की मौजूदगी में पाक रेंजर्स को लौटाया
बयान में कहा गया है, ‘‘बच्चा कुछ भी नहीं बता पा रहा था और उसे बीएसएफ के सुरक्षित संरक्षण में रखा गया. बच्चा रो रहा था और पापा-पापा कह रहा था. चूंकि यह अनजाने में भटककर आ जाने का मामला था, इसलिए बीएसएफ ने पाक रेंजर्स से संपर्क किया और गया और तुरंत फ्लैग मीटिंग करने की बात कही गई’’ बाद में इसकी सूचना बच्चे के पिता को दी गई. पिता की मौजूदगी में बच्चे को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

बीएसएफ ने कहा कि इस बच्चे को सद्भावना एवं मानवीय आधार पर पाकिस्तानी रेंजर्स के हवाले कर दिया गया. उसने कहा, ‘‘ बीएसएफ अनजाने में भटककर आ जाने वालों के साथ हमेशा मानवीय रुख अपनाता है.’’

Tags: BSF, India pakistan, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर