लाइव टीवी

बॉस से बदला लेने के लिए BSF के जवान ने भेजा पार्सल बम, अब गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 1:19 PM IST
बॉस से बदला लेने के लिए BSF के जवान ने भेजा पार्सल बम, अब गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के रहने वाले बीएसएफ जवान समरपाल को हुबली से उसके घर से हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 1:19 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के सांबा जिले में इस महीने के शुरू में सीमा सुरक्षाबल (BSF) के शिविर में पार्सल बम मिलने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोलकाता निवासी समरपाल को हुबली से उसके घर से हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

क्यों भेजा था पार्सल बम
जवान समर पाल की अपने अधिकारी से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. लिहाजा इसका बदला लेने के लिए जवान ने 100 ग्राम की एक आईडी बनाकर अधिकारी के नाम पार्सल भेजा. जवान ने अपने घर के लिए रवाना होने से पहले पार्सल बम शिविर के मुख्य द्वार पर छोड़ दिया था. लेकिन समय रहते अन्य जवानों ने उस पार्सल बम को डिस्पोजल स्क्वाड की मदद से निष्क्रिय कर दिया. सांबा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जवान की पहचान की जो मुख्य गेट पर अधिकारी के नाम का पार्सल बम छोड़कर चला गया था.

क्या कहा पुलिस ने



सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति पाठक ने कहा, ‘जवान को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है.’ पुलिस सूत्रों ने कहा था कि सांबा स्थित बीएसएफ की 173वीं बटालियन के मुख्यालय में एक पार्सल मिला था जिसमें आईईडी था. उन्होंने कहा कि यह सहायक कमांडेंट गुरविंदर सिंह के नाम था जिन्हें इस पर संदेह हुआ और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी. इस मामले में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच की सुई समरपाल तक पहुंची.

विस्फोट स्पेशलिस्ट था जवान
सूत्रों ने बताया कि समरपाल विस्फोट विशेषज्ञ है और माना जाता है कि उसने आईईडी इसलिए तैयार किया था क्योंकि वो किसी बात पर अपने सहायक कमांडेंट से बदला लेना चाहता था. उन्होंने बताया कि जवान ने अपने घर के लिए रवाना होने से पहले पार्सल बम शिविर के मुख्य द्वार पर छोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें:-

JNU, जामिया में 10 प्रतिशत आरक्षण मिले तो सबका इलाज कर देंगे: संजीव बालियान

आज घर से बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, दिल्ली में बंद हैं ये रास्ते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 11:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर