Home /News /nation /

bsf repels pakistani drone in jammu arania sector after six round firing

जम्मू के अरनिया सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की जवाबी कार्रवाई, वापस लौटा

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. फाइल फोटो

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. फाइल फोटो

Jammu and Kashmir News: जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीते शनिवार की शाम को बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखने के बाद जवाबी कार्रवाई की, जिसके चलते ड्रोन को भागना पड़ा. बीएसएफ अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी है.

जम्मू. जम्मू और कश्मीर के अरनिया सेक्टर में बीते शनिवार की शाम को बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखने के बाद उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसके चलते ड्रोन को वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ा. बीएसएफ अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ‘पाकिस्तान की ओर से भेजे गए एक ड्रोन को अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने शाम के सात बजकर 25 मिनट पर देखा. ड्रोन अभी मुश्किल से अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया होगा तभी सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ छह राउंड फायरिंग की, जिसके तुरंत बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया. बीएसएफ ने कहा कि इस घटना के बाद से आसपास के इलाके में तलाशी की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के लिए जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हथियार गिराए जाने के कई उदाहरण हैं. बीएसएफ ने कई हथियार बरामद भी किए हैं और सीमा पार बैठे आतंकवादियों और उनके आकाओं के मंसूबों को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन को देखने के बाद बीएसएफ के जवानों और स्थानीय पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है कि कहीं कोई हथियार या ड्रग्स न गिरे.

यह भी पढ़ेंः  छोटे कपड़े और बुर्के वाली सोच को ‘सनोफर’ का जवाब, रेसलिंग में गुजरात की ये बेटी कमा रही है नाम

बता दें कि ड्रोन का इस्तेमाल पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों और आईएसआई द्वारा भारतीय क्षेत्र में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के लिए किया जा रहा है. ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं, जहां ड्रोन ने सीमा के इस तरफ हेरोइन और राइफलें फेंकी थीं. अरनिया की ओर से पूर्व में भी ड्रोन भेजने का प्रयास किया जा चुका है.

इसी साल 5 मार्च को इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन गतिविधि देखी गई थी, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने आवाज की दिशा में फायरिंग की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था. बता दें कि तीन दिन पूर्व ही सेना ने चक फकीरा इलाके में एक अंडरग्राउंड सुरंग का पता लगाया था.

Tags: BSF, Jammu and kashmir, Pakistan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर