Home /News /nation /

bsf shoots down pakistani drone at attari border 10 kg heroin recovered

बीएसएफ ने अटारी बॉर्डर पर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 10 किलो हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने अटारी बॉर्डर पर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन (

बीएसएफ ने अटारी बॉर्डर पर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन (

BSF shoots Pakistani drone :BSF के जवानों ने अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. ड्रोन से लगभग 10 किलो ड्रग्स बरामद की गई है.

चंडीगढ़. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सोमवार तड़के पंजाब के अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है और हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए हैं. जब्त की गई हेरोइन का वजन 10 किलो है. बीएसएफ ने पुष्टि करते हुए एक ट्वीट में कहा है कि बीएसएफ के जवानों ने पाक ड्रोन के जरिए तस्करी की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया. बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पाक से आ रहे ड्रोन पर फायरिंग की और उसे नीचे गिरा दिया. ड्रोन के साथ एक बैग था, जिसमें 9 पैकेट में लगभग 10 किलो हेरोइन थी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई सीमावर्ती गांवों के किसानों व युवाओं को लालच देकर नशे का सौदागर बना रही है. आईएसआई ने 14 ऐसे नामी तस्करों को टास्क दे रखा है, जो बेरोक टोक सीमा से हेरोइन की खेप धकेल रहे हैं. इसका उदाहरण हाल ही में आरडीएक्स के साथ पकड़े गए चार आतंकी भी हैं. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है आरोपियों ने हाल ही में पंजाब के विभिन्न हिस्सों में 14 किलो हेरोइन की आपूर्ति की थी.

हरियाणा पुलिस ने दावा किया कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के निर्देशों पर गिरफ्तार किए गए ड्रोन के जरिए सीमा क्षेत्र में हथियार और ड्रग्स गिराए गए थे.दि ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हथियार और ड्रग्स ड्रोन से गिराने के लिए रिंदा ने लोकेशन बताई थी. करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए छह टीमें काम कर रही हैं.

पढ़ें – पंजाब: जारी रहेगा महिलाओं का मुफ्त सफर, पीआरटीसी को 114 करोड़ का भुगतान करेगी सरकार

बता दें कि पंजाब, पाकिस्तान के साथ 553 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा करता है, जो लगभग 135 बीएसएफ बटालियनों की निगरानी में है. वहीं, ड्रग नेटवर्क अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत मार्ग पर संचालित होता है.

Tags: Drone

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर