• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • BSF TROOPS RECOVERED AK 47 RIFLE WITH A MAGAZINE DROPPED BY PAKISTANI DRONE IN SAMBA

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, सीमा पर फिर चली चाल, ड्रोन से भेजे हथियार

सीमा पर पाकिस्तान लगातार ड्रोन के जरिए घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है.

Jammu Kashmir: बीएसएफ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन ने एक बक्सा फेंका, जिसमें एक एके-47, एक मैगजीन, कुछ गोलियां और एक पिस्टल बरामद हुई.

  • Share this:
    श्रीनगर. भारतीय सीमा (Indian Army) पर बीएसएफ की गश्त बढ़ाए जाने के कारण आतंकी घुसपैठ करने में नाकामयाब हो रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान अब ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा (India-Pakistan Border) में घुसने की कोशिश कर रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के जरिए हथियार फेंके गए.

    बीएसएफ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन ने एक बक्सा फेंका, जिसमें एक एके-47, एक मैगजीन, कुछ गोलियां और एक पिस्टल बरामद हुई. पाकिस्तान द्वारा इन हथियारों को प्रदेश में सक्रिय आतंकवादियों तक पहुंचाने की योजना थी. सीमा सुरक्षा बल के डीआइजी एसपीएस संधू ने बताया कि हथियारों के साथ लकड़ी का एक फ्रेम भी बरामद हुआ जिसकी सहायता से हथियारों को ड्रोन के साथ अटैच किया गया था.

    गौरतलब है कि इस इलाके में कुछ दिन पहले एक घुसपैठिया मारा गया था और एक गाइड को भी गिरफ्तार किया गया था.



    पुलिस और बीएसएफ ने पूरे इलाके में चलाया तलाशी अभियान
    इस घटना के तुरंत बाद सीमा सुरक्ष बल और स्थानीय पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान छेड़ दिया है. अधिकारियों को शक है कि कोई एजेंट इन हथियारों की खेप लेने की फिराक में जरूर आया होगा. हो सकता है कि सीमा पार पाकिस्तान की ओर से इस ओर पहले ही ड्रोन के माध्यम से हथियार छोड़ने की सूचना भी दी गई हो.

    लगातार फेल हो रहा है पाकिस्तान
    पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के जरिए हथियार भेजे जा रहे थे और कई बार बीएसएफ ने पाकिस्तान की साजिश को विफल भी किया था. आज एक और साजिश को विफल किया गया जो सीमा पार से हथियार भेजे गए थे वह बीएसएफ ने बरामद कर लिए हैं. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया गया है.