लाइव टीवी

कर्नाटक में BSP के इकलौते मंत्री ने कहा- राज्य में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी पार्टी

D P Satish | News18Hindi
Updated: October 4, 2018, 9:55 PM IST
कर्नाटक में BSP के इकलौते मंत्री ने कहा- राज्य में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी पार्टी
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ( फाइल फोटो)

कर्नाटक में बीएसपी के इकलौते विधायक और मंत्री महेश इससे पहले कांग्रेस के सफाए की बात भी कह चुके हैं. हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस घास के सफाए की बात कह रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2018, 9:55 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक के बेसिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एन महेश ने यह कह कर राज्य की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है कि बीएसपी राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. राज्य में बीएसपी के इकलौते मंत्री का ये बयान कांग्रेस के खिलाफ बीएसपी प्रमुख मायावती के बयान के अगले दिन ही आया है.

ये भी पढ़ें  : इन वजहों से बसपा से नहीं हो सकता था कांग्रेस का गठबंधन, इस रिपोर्ट ने किया था खुलासा

शिक्षा मंत्री महेश ने जेडीएस के साथ भी किसी तरह के गठबंधन से भी इनकार किया है. जबकि यहां गौर करने वाली बात यह है कि जेडीएस के साथ उनकी पार्टी का मई के विधानसभा चुनाव के पहले से तालमेल हो गया था. महेश चमाराजनगर की कोलेगाला सीट से मई के विधानसभा चुनाव में जीतने वाले दक्षिण कर्नाटक के अकेले बीएसपी विधायक भी हैं. मायावती की पहल पर उन्हें मई में ही मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया था.

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मैं कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार का हिस्सा हूं. किसी ने मुझसे पद छोड़ने के लिए नहीं कहा है. मेरी नेता मायावती जो कहेंगी मैं वही करूंगा.'

अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों से कांग्रेस का सफाया करने को कह कर वे पहले ही एक विवाद खड़ा कर चुके हैं. बाद में उन्होंने कहा था कि वे कांग्रेस घास के तौर पर जाने जाने वाली पार्थेनियम घास के सफाए की बात कर रहे थे. उनका कहना है, 'जब मैं कांग्रेस कह रहा था तो मेरे दिमाग में कांग्रेस पार्टी नहीं थी. मैंने पर्थेनियम घास के प्रचलित नाम का इस्तेमाल भर किया.'

ये भी पढ़ें : लंबी चलेगी कुमारस्वामी की सरकार, 2019 का चुनाव साथ लड़ेंगे कांग्रेस-जेडीएस: देवगौड़ा

राज्य कांग्रेस ने अभी तक उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बहरहाल, जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने कहा कि गठबंधन में सबकुछ ठीक ठाक है और सभी एकजुट हैं. वैसे ये भी ध्यान रखने वाली बात है कि जिस एचडी कुमारस्वामी शपथ ले रहे थे उस दिन मायावती ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी कर्नाटक में होने वाले सभी चुनावों में कांग्रेस और जेडीएस के साथ मिल कर ही लड़ेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2018, 7:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर