पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती

Buddhadeb Bhattacharya

Buddhadeb Bhattacharya

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (buddhadeb bhattacharya) की हालत बिगड़ गई है. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (buddhadeb bhattacharya) की हालत बिगड़ गई है. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस आशय की जानकारी एक अधिकारी ने दी है. कोरोना वायरस से संक्रमित भट्टाचार्य घर में ही आइसोलेशन में थे. 77 वर्षीय पूर्व सीएम की पत्नी मीरा भी कोविड संक्रमित हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. वह सोमवार को ही डिस्चार्ज हो कर घर लौटी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह पूर्व सीएम   के ऑक्सीजन का स्तर 90 प्रतिशत पर पहुंच गया था, जिसके बाद चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुद्धदेव जिस निजी अस्पताल में भर्ती हैं, उसके एक चिकित्सक ने कहा, 'भट्टाचार्य घर पर ही पृथक रह रहे थे और उन्हें ‘बाईलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर’ (बीआईपैप) लगा था. इसके बावजूद उनके ऑक्सजन का स्तर 90 हो गया. इसलिए हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे.'

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 77 वर्षीय राजनेता को ‘क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिसीज’ (सीओपीडी) भी है और इसलिए उन्हें अन्य चिकित्सकीय जांच की जरूरत भी थी. भट्टाचार्य 18 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और वह अस्पताल में भर्ती नहीं होना चाहते थे. उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य भी पिछले सप्ताह संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. संक्रमण से उबरने के बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. (भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज