Budget-2019 - विपक्ष को पसंद नहीं आया निर्मला सीतारमन का 'बही-खाता'

कांग्रेस ने बजट २०१९ को दिशाहीन बताया, सीतारमन के बजट को दिए 10 में से 2 नंबर, BSP और RJD ने भी की केंद्रीय बजट की आलोचना

Arun Singh | News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:52 PM IST
Budget-2019 - विपक्ष को पसंद नहीं आया निर्मला सीतारमन का 'बही-खाता'
विपक्षी नेताओं ने बजट की आलोचना, बीएसपी नेता मायावती ने केंद्र पर किया हमला ( फाइल फोटो)
Arun Singh | News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:52 PM IST
मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के पहले बजट को भले ही ऐतिहासिक और अर्थव्यवस्था को दिशा देने वाला बता रहा है लेकिन विपक्ष वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट से खुश नहीं है. कांग्रेस ने बजट को दिशाहीन बताते हुए कहा कि इस बजट को 10 में से 2 नंबर ही दिया जा सकता है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पेट्रोल और डीजल के आदाम बढ़ाने के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि सरकार ने आप आदमी को राहत देने की बजाय उसके जेब से पैसा छीन लिया है.

कपिल सिब्बल ने इनकम टैक्स की सीमा में बदलाव नहीं करने के फैसले पर कहा कि सरकार के पास पैसा ही नहीं है तो वो मध्यम वर्ग को राहत कैसे देगी? लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बजट को 'ओल्ड वाइन इन न्यू बोटल' की तरह बताया.

उधर बीएसपी सुप्रीमों मयावती ने भी बजट को धन्नासेठों के लिए मुफीद बताते हुए कहा कि इस बजट से गरीबों और बेरोजगारों की मुश्किल बढ़ने वाली है. आदमी पार्टी ने भी बजट के प्रावधानों पर निराशा जताई है.पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि बजट में किसानों की आय दोगुनी करने और युवाओं के रोज़गार पर इस बजट में कोई बात नहीं कही गई है.

उधर राष्ट्रीय जनता दल की नेता राबड़ी देवी ने भी बजट आम जनता के खिलाफ बताया.राबड़ी देवी ने बजट के बहाने मोदी सरकार पर रेलवे की निजीकरण का आरोप भी लगाया. एनसीपी ने भी को निराश करने वाला बताया. एक तरफ सत्ता पक्ष बजट की तारीफों का पुल बांध रहा है तो दूसरी तरफ विपक्ष ने उसे खारिज़ करने में देर नहीं लगाया.अब सवाल ये है कि अगले एक साल तक अर्थव्यवस्था की रेल पटरी पर किस गति से दौड़ती है और आम आदमी को कितना सकून मिलता है.

ये भी पढ़ें : Budget 2019 Highlights: इनकम टैक्स से लेकर सस्ता-महंगा तक, जानें आम बजट की 20 बड़ी बातें

Budget 2019: PM मोदी बोले- इस बजट से गरीबों को मिलेगा बल, युवाओं को बेहतर कल
First published: July 5, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...