अपना शहर चुनें

States

बजट सत्र: प्रश्न काल की होगी वापसी, सांसदों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला. (फाइल फोटो)
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला. (फाइल फोटो)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने मंगलवार को इस संबंध में बताया कि सभी सांसदों के आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की गई है. आरटीपीसीआर टेस्ट संसद की बिल्डिंग में ही 27-28 जनवरी को किया जाएगा. इसके अलावा सांसदों के परिवार और स्टाफ के लिए भी टेस्ट की व्यवस्था की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 8:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद का बजट सत्र (Budget Session 2021) आगामी 29 जनवरी से शुरू होने वाला है. कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) के मद्देनजर इस महत्वपूर्ण सत्र में शरीक होने के लिए सांसदों के लिए विशेष नियम बनाए गए हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने मंगलवार को इस संबंध में बताया कि सभी सांसदों के आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की गई है. आरटीपीसीआर टेस्ट संसद की बिल्डिंग में ही 27-28 जनवरी को किया जाएगा. इसके अलावा सांसदों के परिवार और स्टाफ के लिए भी टेस्ट की व्यवस्था की गई है.

लोकसभा अध्यक्ष की सभी सांसदों से अपील-सत्र के पहले जरूर करवाएं कोरोना टेस्ट
लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों से बजट सत्र से पहले कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस सत्र से प्रश्नकाल की वापसी होगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को लेकर प्रश्न काल इस सत्र से शुरू हो जाएगा. ये एक घंटे का होगा. गौरतलब है कि इससे पहले मॉनसून सत्र के दौरान प्रश्न काल हटाने का निर्णय किया गया था जिसे लेकर काफी राजनीतिक विवाद भी हुआ था. फिर सफाई दी गई थी कि ऐसा कोरोना महामारी के मद्देनजर किया गया है.


सितंबर महीने में हुए मॉनसून सत्र के दौरान भी विशेष इंतजाम किए गए थे. तब सत्र के पहले ही दिन सत्ताधारी बीजेपी समेत कई पार्टियों के नेता कोरोना पॉजिटिव निकले थे.



ये होगा बैठक का समय
इसके अलावा ओम बिड़ला ने जानकारी राज्यसभा और लोकसभा की बैठक के समय को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक राज्यसभा की बैठक होगी और शाम 4 से 8 तक लोकसभा की बैठक होगी. इसके अलावा ओम बिड़ला ने यह भी बताया कि अब संसद की कैंटीन में सांसदों को भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी पर रोक लगा दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज