Home /News /uttar-pradesh /

building construction on land released from atique ahmed possession huge crowd for registration of flats

अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बन रहे फ्लैट, रजिस्ट्रेशन के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बन रहे फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. (फाइल फोटो)

अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बन रहे फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. (फाइल फोटो)

संगम नगरी प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद से मुक्त कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लूकरगंज इलाके में 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. 30 जून से इन फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है. यह आवास योजना अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत बनाई जा रही है, जिसमें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 76 फ्लैट बनकर तैयार होंगे.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बन रहे फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. योगी सरकार में लोग बेखौफ होकर माफिया से खाली कराई गई जमीन पर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. शुरुआती दो दिनों में ही 80 से ज्यादा लोगों ने अब तक रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि 40 लोगों ने रजिस्ट्रेशन के साथ ही 5160 रुपये आनलाइन फीस भी जमा कर दी है.

सूबे की योगी सरकार माफिया से खाली कराई जमीन पर गरीबों को आशियाना देने का सपना पूरा करने जा रही है. संगम नगरी प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद से मुक्त कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लूकरगंज इलाके में 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. 30 जून से इन फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है.

यह आवास योजना अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत बनाई जा रही है, जिसमें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 76 फ्लैट बनकर तैयार होंगे. इसलिए निम्न आय वर्ग के लोगों को फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन कराने में हो रही दिक्कतों और परेशानियों के समाधान के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अपने कार्यालय में हेल्प डेस्क भी खोली है. सिविल लाइन के इंदिरा भवन की आठवीं मंजिल पर 824 नंबर कमरे में यह हेल्पडेस्क खोली गई है, जहां पर कार्यालय समय में बड़ी संख्या में लोग योजना में रजिस्ट्रेशन को लेकर जानकारी करने आ रहे हैं, जबकि कई लोग रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भी आ रहे हैं.

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजीत कुमार सिंह के मुताबिक, शुरुआती दो दिनों में जिस तरह से लोगों का रिस्पांस दिख रहा है, उससे लग रहा है कि बड़ी संख्या में लोग आवेदन करेंगे. हालांकि पीडीए सचिव का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के लिए आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, फोटो, नॉमिनी का आधार कार्ड व फोटो के साथ ही बैंक खाते की डिटेल के साथ ही कई अन्य कागजात की जरूरत पड़ेगी. इसलिए लोग कागजात भी तैयार करने में लगे हैं.

अजीत कुमार सिंह के मुताबिक अभी रजिस्ट्रेशन के लिए 31 जुलाई तक का पर्याप्त समय है. लोग 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उनका बताया कि अगर लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने में कोई दिक्कत व परेशानी हो रही है तो पीडीए दफ्तर में भी आकर निशुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

गौरतलब है कि माफिया डॉन अतीक अहमद से खाली कराई गई जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बन रहे 76 फ्लैट का निर्माण दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा, जिसके बाद लाटरी के माध्यम से फ्लैटों का आवंटन किया जाएगा.

Tags: Atiq Ahmed, Prayagraj News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर