ब्रह्मपुत्र नदी में कागज की तरह बह गया स्कूल, डराने वाला है ये वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि मौरीगांव जिले के टेंगागुरी स्थित एक स्कूल देखते-देखते चंद सेकेंड में ब्रह्मपुत्र नदी में समा गया.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 10:15 AM IST
ब्रह्मपुत्र नदी में कागज की तरह बह गया स्कूल, डराने वाला है ये वीडियो
ब्रह्मपुत्र नदी में कागज की तरह बहा स्कूल, डराने वाला है वीडियो
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 10:15 AM IST
देश के कई हिस्सों में मानसून की बारिश ने अब बाढ़ का रूप अख्तियार कर लिया है. बारिश के चलते असम के करीब 15 लाख लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. मूसलाधार बारिश के कारण हजारों इमारतों को नुकसान हुआ है तो कई इमारतें धराशाही हो गई हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक स्कूल का वीडियो जारी किया है जो काफी डराने वाला है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि मौरीगांव जिले के टेंगागुरी स्थित एक स्कूल देखते-देखते चंद सेकेंड में ब्रह्मपुत्र नदी में समा गया. 26 सेकेंड के इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि स्कूल पानी के बहाव में कागज की तरह बह गया. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र नदी के साथ ही दिक्खू, धनसिरी, जिया भराली, पुतिमारी और बेकी नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.





असम में बाढ़ की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है, जिसके बाद राज्य में सहायता के लिए सेना को बुलाया गया है. ब्रहमपुत्र नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. राज्य में बाढ़ की वजह से छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 21 जिलों के करीब 8.7 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. अधिकारी 11 जिलों में 68 राहत शिविर और वितरण केंद्र चला रहे हैं, जहां 7643 लोगों ने शरण ली हुई है.
Loading...

बाढ़ की स्थिति काफ़ी भयावह हो सकती है
क्षेत्रीय मौसम विभाग (आरएमडी) ने जो अलर्ट जारी किया है उसके अनुसार राज्य में बाढ़ की स्थिति काफ़ी भयावह हो सकती है. आरएमडी की रिपोर्ट का कहना है कि राज्य में अगले कुछ दिनों में काफ़ी भारी वर्षा की आशंका है. कोकराझार, चिरांग, धुबरी, बंगाईगाँव, नलबारी, बारपेटा, उदलगुरी, कार्बी आंगलोंग, बिश्वनाथ, धेमाजी, चराईदेव, लखीमपुर, तिनसुकिया, दिमा हसाओ को रेड, ऑरेंज और येलो श्रेणी में रखा गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...