सिर में फंसे थे गोली के 100 टुकड़े, पांच घंटे चला ऑपरेशन फिर बची जान

सिर में फंसे थे गोली के 100 टुकड़े, पांच घंटे चला ऑपरेशन फिर बची जान
Image for representation. (AFP)

दिल्ली (Delhi) के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital)में एक अनोखा और सफल ऑपरेशन हुआ है. शख्स के दिमाग में गोली के 100 टुकड़े फंसे हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2020, 11:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital)में एक अनोखा और सफल ऑपरेशन हुआ है. यहां एक घायल शख्स के दिमाग में गोली के 100 टुकड़े फंसे हुए थे. बताया गया कि मरीज को बहुत ही करीब से गोली मारी गई थी. बताया गया कि सोनिया विहार निवासी 39 वर्षीय राधेश्याम को 22 जुलाई को गोली मारी गई. जिसके तुरंत बाद उन्हें लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत में सुधार ना होता देख उन्हें तुरंत सर गंगा राम अस्पताल लाया गया. यहां उनकी सर्जरी होनी थी.

डॉक्टर्स ने बताया कि जब राधेश्याम अस्पताल पहुंचे तो उनके सिर से काफी खून बह रहा था और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. बताया गया कि सिर का सीटी स्कैन किया गया जिसके बाद पता चला कि सिर में कई फ्रैक्चर हो गए और कई क्लॉट्स बन गए थे. इतना ही नहीं क्रेनियम यानी खोपड़ी के भीतर गोली के कई टुकड़े फंस हुए थे. डॉक्टर्स ने इसके पीछे की वजह बताया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गोली सिर के अंदर के मजबूत ह़ड्डी से टकराई और अंदर ही कई हिस्सो में टूट गई.

नहीं हुई कोविड की जांच
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ. समीर कालरा ने बताया कि राधेश्याम का ऑपरेशन करने के लिए कोविड की जांच भी नहीं की गई.
बताया कि जब मरीज की खोपड़ी खोली गई तो पाया कि गोली के 100 के करीब छर्रे दिमाग में अलग-अलग जगह पर गहराई तक घुसे थे. ऑपरेशन के दौरान दिमाग से गोली के टुकड़ों के निकाला गया. बताया गया कि पांच घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत में सुधार है और वह जल्द ही डिस्चार्ज हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading