• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अखिलेश सरकार की खुली पोल, झूठी निकलीं लबालब भरी झील-डैम की तस्वीरें, फिर दी सफाई

अखिलेश सरकार की खुली पोल, झूठी निकलीं लबालब भरी झील-डैम की तस्वीरें, फिर दी सफाई

बूंद-बूंद को तरस रहे बुंदेलखंड में पानी और राहत पर पॉलिटिक्स चरम पर है। अपनी वाहवाही के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने महोबा के अर्जुन डैम और कोठी झील की तस्वीरें ट्वीट की, इन तस्वीरों में दोनों जगह पर खूब पानी दिखा रहा है।

  • Share this:
    नई दिल्ली। बूंद-बूंद को तरस रहे बुंदेलखंड में पानी और राहत पर पॉलिटिक्स चरम पर है। अपनी वाहवाही के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने महोबा के अर्जुन डैम और कोठी झील की तस्वीरें ट्वीट की, इन तस्वीरों में दोनों जगह पर खूब पानी दिख रहा है। इन तस्वीरों से सरकार ने दावा किया है कि इनसे पूरे जिले के लोगों की प्यास बुझाई जाएगी लेकिन हकीकत इससे बिलकुल अलग है। आईबीएन7 की टीम जब इन दोनों जगहों पर पहुंची तो वहां पानी था ही नहीं।

    आईबीएन7 के इस रिएलिटी टेस्ट पर आज यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि तस्वीरों में फर्क सिर्फ कैमरे के एंगल की वजह से है जबकि उनकी रिपोर्ट के मुताबिक वहां पानी मौजूद है। लेकिन उन्हीं की पार्टी के नेता सीपी राय ने IBN7 को ट्वीट कर सरकार की तरफ से जारी फोटो में गलती होने की बात स्वीकार की। अब सवाल ये है कि झील और डैम में पानी की सच्चाई क्या है?

    दरअसल आईबीएन7 ने ही कल खबर दिखाई थी कि किस तरह से यूपी सरकार के ट्विटर हैंडल पर अर्जुन डैम और कोठी तालाब के पानी से लबालब भरी हुई तस्वीरों को डाला गया था। लेकिन जब आईबीएन7 ग्राउंड जीरो पर पहुंचा तो हकीकत कुछ और ही निकली।

    drought

    आईबीएन7 द्वारा सूखे पड़े डैम और झीलों की तस्वीर दिखाने के सवाल पर सीएम अखिलेश यादव से पूछा गया तो उन्होंने खुद ही सवाल पूछते हुए कहा कि आप ये बताइए कि आपने तस्वीर किस ऐंगल से ली थी? एक तस्वीर दाएं से दिखाओगे तो कुछ और मिलेगी, सामने से दिखाओगे तो कुछ और मिलेगी, इसलिए आप बताइए किस एंगल से आपने पिक्चर दिखाई थी?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज