• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बुंदेलखंड सर्वदलीय नागरिक मोर्चा का धरना संपन्न, गृह मंत्री को ज्ञापन दिया

बुंदेलखंड सर्वदलीय नागरिक मोर्चा का धरना संपन्न, गृह मंत्री को ज्ञापन दिया

गृह मंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन देते बुंदेलखंड सर्वदलीय नागरिक मोर्चा के पदाधिकारी एवं संजय सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन देते बुंदेलखंड सर्वदलीय नागरिक मोर्चा के पदाधिकारी एवं संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मांगों का समर्थन किया.

  • Share this:
    बुंदेलखंड सर्वदलीय नागरिक मोर्चा का एक दिवसीय धरना नई दिल्ली संसद मार्ग पर संपन्न हुआ. इसका नेतृत्व मोर्चा के संरक्षक रघु ठाकुर ने किया. समर्थन करने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे.

    ठाकुर ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद एवं सागर विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ. हरिसिंह गौर को भारत रत्न देने की मांग की. उन्होंने कहा कि हॉकी के जादूगर को हमारी सरकारें नजरंदाज नहीं कर सकतीं. वहीं हरि सिंह गौर ने सागर विश्वविद्यालय बनाने के लिए अपना सब कुछ दान देकर एक बड़ी मिसाल कायम की थी. उन्होंने सवाल किया कि ऐसे दानी को भारत रत्न देने में सरकार क्यों कंजूसी बरत रही है?

    ठाकुर ने कहा कि चंबल को बुंदेलखंड से जोड़ने के लिए भिंड उरई जालौन महोबा बांदा रेल लाइन की पिछले कई वर्षों से मोर्चा मांग करता चला आ रहा है. इस लाइन का सर्वे भी कराया गया था. इसके बाद भी इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. यह लाइन बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने मनरेगा के पैसे से नई रेल लाइनें डालने की मांग की. दावा किया कि इससे यह पैसा भ्रष्टाचार की भेंट नहीं चढ़ेगा.

    इन मसलों को लेकर उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री के नाम ज्ञापन दिया. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया.

    इससे पहले धरने को सामाजिक कार्यकर्ता श्यामसुंदर, शंभूदयाल बघेल, सागर के पूर्व विधायक सुनील जैन, आम आदमी पार्टी के आशुतोष, कटनी के बिन्देश्वरी पटैल, निशार कुरेशी, राम शंकर पुरोहित, धर्मेंद्र राणा और असगर खान आदि ने संबोधित किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज