Assembly Banner 2021

गुजरात में बुराड़ी कांड जैसी घटना, परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, 3 की मौत

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (तस्वीर ANI)

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (तस्वीर ANI)

वडोदरा के सामा इलाके में एक ही परिवार के 6 लोगों ने कीटनाशक पीकर सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) की कोशिश की. पुलिस के मुताबिक इनमें 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्य तीन का इलाज जारी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात के वडोदरा शहर में दिल्ली के बुराडी कांड (Buradi Case) जैसा मामला सामने आया है. जिले के सामा इलाके में एक ही परिवार के 6 लोगों ने कीटनाशक पीकर सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) की कोशिश की. पुलिस के मुताबिक इनमें 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्य तीन का इलाज जारी है. जिले के एसपी भरत राठौड़ के मुताबिक पड़ोसियों ने बताया है कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी.

एक वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जहर पीने वालों मे नरेंद्र सोनी, भाविन सोनी, दीप्ति सोनी, रिया सोनी और उर्वशी सोनी शामिल हैं. कीटनाशक पीने के बाद सभी की हालत बिगड़ गई. इसके बाद इमरजेंसी सेवा पर फोन कर एंबुलेंस बुलवाई गई. लेकिन पुलिस और एंबुलेंस के घटनास्थल पर पहुंचने के पहले ही तीन लोग दम तोड़ चुके थे. पुलिस मामले की तफतीश कर रही है. घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

दिल्ली के बुराडी की घटना से सन्न रह गया था देश
गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2018 में एक परिवार के 11 लोगों ने सामुहिक आत्महत्या कर ली थी. इस घटना पर पूरा देश सन्न रह गया था. हालांकि उस मामले में धार्मिक-अंधविश्वास को कारण बताया गया था. घटनास्‍थल से बरामद दो रजिस्‍टर, हवन सामग्री और घर में लगी पाइपों के आधार पर सबूत तलाश रही पुलिस ने इस घटना को तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में मोक्ष की प्राप्ति के लिए की गई सामूहिक आत्‍महत्‍या करार दिया था. धार्मिक अंधविश्वास के चक्कर में इससे पहले भी आत्महत्या के मामले सामने आते रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज