• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः रिश्तेदार को साजिश का शक, कहा- 'वो पढ़े-लिखे लोग थे, अंधविश्वासी नहीं'

बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः रिश्तेदार को साजिश का शक, कहा- 'वो पढ़े-लिखे लोग थे, अंधविश्वासी नहीं'

बुराड़ी में घटनास्थल के बाहर तैनात पुलिस. (File Photo)

बुराड़ी में घटनास्थल के बाहर तैनात पुलिस. (File Photo)

दिल्ली के बुराड़ी में रविवार को मृत मिली बुर्जुग महिला के नाती नागपाल ने कहा कि अगर उन लोगों ने सामूहिक आत्महत्या भी की होती, तो वो अपने मुंह और चेहरे पर पट्टी क्यों बांधते?

  • Share this:
    उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित एक घर में मिली 11 लोगों की लाश को लेकर रहस्य अब भी गहराया हुआ है. इस बीच इस परिवार के एक करीबी रिश्तेदार ने इस घटना में साजिश की आशंका जताई और कहा कि ‘‘वे पढ़े-लिखे लोग थे, अंधविश्वासी नहीं.’’

    रविवार को मृत मिली बुर्जुग महिला के नाती केतन नागपाल ने आरोप लगाया कि उन सभी को मारा गया है. उन्होंने पुलिस की तरफ से जताई जा रही सामूहिक खुदकुशी की संभावना को भी सिरे से खारिज किया है.

    केतन ने कहा,  'यह एक समृद्ध परिवार था. इसलिए पैसों की वजह से खुदकुशी का सवाल ही नहीं उठता.' उन्होंने कहा कि परिवार को पैसों की कोई दिक्कत नहीं थी. उन्होंने कोई लोन तक नहीं लिया था. जब सब कुछ सही चल रहा था तो कोई क्यों अपने आपको मारेगा?


    ये भी पढ़ेंः बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः रजिस्टर में लिखा था पूरा प्लान, तय थी मौत की जगह

    नागपाल ने कहा कि अगर परिवार के लोगों ने सामूहिक रूप से आत्महत्या भी की होती तो वो अपने मुंह पर पट्टी क्यों बांधते और अपने चेहरे को क्यों ढंकते?

    हाथ से लिखे हुए पेज का हवाला देते हुए नागपाल ने कहा कि परिवार के लोग भगवान में विश्वास तो करते थे, लेकिन मोक्ष वगैरह जैसी चीज़ों में कौन विश्वास करता है?

    ये भी पढ़ेंः बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः 11 मौतों के इस मामले को आखिर आत्महत्या क्यों नहीं कह सकते

    बता दें कि दिल्ली स्थित बुराड़ी में 10 शवों के शव सीलिंग से लटके पाए गए, वहीं एक वृद्ध महिला जमीन पर मृत पड़ी मिली. उसका गला कटा हुआ था. वहीं पुलिस को घटनास्थल से एक नोटबुक मिली थी, जिसमें कुछ तांत्रिक दिशा-निर्देश दिए गए थे. रविवार को हुई पुलिस जांच में घटनास्थल पर हाथ से लिखे नोट्स बरामद हुए हैं, जिसमें उनके अच्छे भविष्य का वादा किया गया था. सभी मृतकों की आंखों पर पट्टी थी और उनके हाथ बंधे थे. परिवार के आधे से ज्यादा सदस्यों का चेहरा झुका हुआ था, वहीं बाकी का चेहरा ऊपर की ओर था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज