Burger King ने कहा- औरतों की जगह किचन में, ट्रोल होने पर मांगनी पड़ी माफी

 कंपनी ने न्यूयार्क टाइम्स के प्रिंट एडिशन में अपनी पाक कला की स्कॉलशिप के लिए एक विज्ञापन छापा है .

कंपनी ने न्यूयार्क टाइम्स के प्रिंट एडिशन में अपनी पाक कला की स्कॉलशिप के लिए एक विज्ञापन छापा है .

महिला दिवस के अवसर पर बर्गर किंग ने अपनी पाक कला से संबंधित स्कॉलरशिप को बढ़ावा देने और उसमें महिलाओं की भागीदारी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए एक ट्‌वीट किया था. इसमें लिखा गया था- Women belong in the kitchen.

  • Share this:
लंदन. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर बर्गर किंग (Burger King) ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा है. केएफसी समेत कई फास्ट फूड रेस्टोरेंट्स चेन ने महिलाओं पर किए गए इस ट्वीट को लेकर बर्गर किंग को सोशल मीडिया पर जमकर धोया. आखिरकार बर्गर किंग ने माफी मांगते हुए इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

दरअसल, महिला दिवस के अवसर पर बर्गर किंग ने अपनी पाक कला से संबंधित स्कॉलरशिप को बढ़ावा देने और उसमें महिलाओं की भागीदारी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए एक ट्‌वीट किया था. इसमें लिखा गया था- Women belong in the kitchen.

BURGER KING
बर्गर किंग ने ऐसा ट्वीट किया था.


बर्गर किंग के इस ट्वीट से लोग काफी गुस्से में आ गये और कंपनी के खिलाफ लिखना शुरू कर दिया. लोगों ने कंपनी की मानसिकता को महिला विरोधी बताया। वहीं, केएफसी ने भी बर्गर कंपनी को अपने अंदाज में डांट पिलाई.
अब मांगी माफी

सोशल मीडिया यूजर्स से जमकर ट्रोल होने के बाद और जमकर फटकार मिलने के बाद अब बर्गर किंग ने बकायदा माफी मांगते हुए अपने पुराने ट्वीट को डिलिट कर दिया है. बर्गर किंग ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'हमने आपकी आवाज को सुना और अपने पुराने ट्वीट को हटाने का फैसला किया है. हम मानते हैं कि हमारा ट्वीट गलता था और उसके लिए हम माफी मांगते हैं. हमारा मकसद इस तरफ ध्यान आकर्षित करने का था कि हमारे किचन में ब्रिटेन में सिर्फ 20 प्रतिशत प्रोफेशनल महिला शेफ हैं. हम अपने किचन में महिला शेफ की उपस्थिति को बढ़ाना चाहते हैं. हमारे ट्वीट का मकसद इस दिशा में लिंगानुपात को सुधारना था.'

BURGER KING
कंपनी ने ट्विटर पर दी सफाई और माफी मांगी है.




कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि अमेरिका जैसे देश में भी सिर्फ 24 प्रतिशत महिला ही होटलों में सेफ हैं. अगर हम बात बात हेड सेफ की करें तो आंकड़ा 7 प्रतिशत पर आ जाता है. कंपनी ने न्यूयार्क टाइम्स के प्रिंट एडिशन में अपनी पाक कला की स्कॉलशिप के लिए एक विज्ञापन छापा है जिसमें उन्होंने प्रोफेशनल किचन की चर्चा की है और महिलाओं की उसमें भागीदारी की बात कही है.

बर्गर किंग ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि 'माफी मांगने के बाद हमने अपने अपने पुराने ट्वीट को हटाने का फैसला किया है. हमने पाया कि हमारे ट्वीट के बाद लोग गलत शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं और हम ऐसे शब्दों के लिए कोई जगह नहीं छोड़ना चाहते हैं'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज