बुरहान की रंगीन मिजाजी ही खींच लाई उसे मौत की तरफ, कर बैठा था ये गलती!

कश्मीर के लिए कलंक बन चुके बुरहान वानी का लोकेशन और नंबर आखिर पुलिस को मिला कैसे इस बारे में कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने एक और बड़ा खुलासा किया है।

News18India
Updated: July 9, 2016, 10:30 PM IST
News18india.com
News18India
Updated: July 9, 2016, 10:30 PM IST
नई दिल्ली। कश्मीर के लिए कलंक बन चुके बुरहान वानी का लोकेशन और नंबर आखिर पुलिस को मिला कैसे इस बारे में कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने एक और बड़ा खुलासा किया है। कश्मीर पुलिस की साईबर सेल तो लगातार उसका नंबर ट्रैक कर ही रही थी, लेकिन बुरहान का बार बार नंबर बदलना भी उसके लिए मुसीबत बना हुआ था।

पुलिस सूत्रों की मानें तो इसी बीच बुरहान की रंगीन मिजाजी उसे मौत की तरफ खींच लाई। कई लड़कियों से बुरहान के अवैध संबंधों ने ऐसा सुराग हाथ में दिया जिसने पुलिस को इस बर्बर आतंकी तक पहुंचा दिया। लेकिन खुलासा सिर्फ इतना ही नहीं है, पुलिस सूत्रों की मानें तो बुरहान वानी बेहद रंगीन मिजाज भी था।

इस आतंकी को शौक था तरह तरह की स्टाइल में अपनी तस्वीरें सोशल साइट्स पर लगाना। भारतीय सेना की वर्दी में हाथों में बंदूक लिए ये खुद को मॉडल की तरह पेश करता था। जम्मू कश्मीर पुलिस के सूत्रों की मानें तो वानी कश्मीर और देश के कुछ दूसरे हिस्सों में लड़कियों और यहां तक कि शादी शुदा महिलाओं तक में मशहूर हो चुका था।



7 तारीख को जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली खास जानकारी के मुताबिक बुरहान वानी की रंगीन मिजाजी इस कदर उछाल मार रही थी कि उसने एक के बाद एक कई लड़कियों से संबंध बना लिए। यहां तक कि एक शादी शुदा महिला से भी उसके संबंध थे।

कश्मीर पुलिस के सूत्रों के मुताबिक देश के साथ गद्दारी करने वाला ये आतंकी कश्मीर में कई लड़कियों को बेवकूफ बना रहा था। वो उनसे बड़ी बड़ी बातें करता खुद को जांबाज बता कर उन्हें अपनी रोमांचक जिंदगी के झूठे किस्से सुनाता। जम्म कश्मीर पुलिस के सूत्रों के मुताबिक बुरहान उन्हें बताता कि कैसे उसके कहने पर लोग अपनी जान देने के लिए तैयार हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जनवरी 2015 में बुरहान वानी ने अपने एक साथी की बहन पर ही नजर डाली, जिसके बाद उस साथी के साथ उसकी जमकर लड़ाई हुई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसी वजह से उसके रंगीन मिजाज बुरहान के कुछ साथी उससे नाराज हो गए। कुछ महीने पहले बुरहान के एक साथी ने पुलिस के पास भी इसी वजह से सरेंडर कर दिया।

कश्मीर पुलिस को बुरहान के इसी साथी ने उसके बेशर्म करतूतों की खबर दी। इसके बाद बुरहान वानी की एक कमजोर कड़ी की तलाश में लगी पुलिस के संपर्क में एक ऐसी लड़की आई जो खुद को वानी की गर्लफ्रेंड बता रही थी इस लड़की को बुरहान से बदला चाहिए था।
Loading...

सूत्रों के मुताबिक कश्मीर की ही रहने वाली इस लड़की ने खुद ही पुलिस और सेना के उच्च अधिकारियों से संपर्क किया। सूत्रों का कहना है कि बुरहान के और लड़कियों के साथ संपर्क ने इस लड़की को बुरी तरह से परेशान किया था।

सूत्रों के मुताबिक ये लड़की उस वक्त और नाराज हो गई जब उसे पता चला कि बुरहान के संबंध एक शादी शुदा महिला से भी हैं। इस लड़की का दावा था कि बुरहान ने उससे तमाम वादे किए थे, वो उससे झूठ बोलता था कि वो सिर्फ उसी से प्यार करता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसी लड़की ने बुरहान की कई और महिला दोस्तों के नंबर दिए।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि वानी इन लड़कियों के साथ लगातार फोन पर लगा रहता था। कई बार नंबर बदलने के बावजूद वो इन लड़कियों से बात करने में नहीं चूकता था। यहां तक कि वो उनसे मिलने का कोई मौका नहीं छोड़ता था। आखिरकार उसकी नाराज गर्लफ्रेंड ने वो सारे नंबर पुलिस को मुहैया कराएं जिनसे बुरहान वानी महिलाओं के संपर्क में रहता था।

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को कश्मीर पुलिस ने बुरहान वानी के खिलाफ जिस ऑपरेशन को अंजाम दिया वो भी उसी लड़की के मुहैया कराए नंबर की बदौलत हुआ। धोखेबाज बुरहान की इस प्रेमिका के दिए नंबर ने पुलिस को वानी तक पहुंचाया। बुरहान की प्रेमिका की वजह से पुलिस की साईबर टीम लगातार उसके लोकेशन को ट्रैक करने में कामयाब रही और आखिरकार देश के इस गद्दार को उसके अंजाम तक पहुंचाया जा सका।
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर