Home /News /nation /

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, नाले में बस गिरने से 9 लोगों की मौत; 22 घायल

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, नाले में बस गिरने से 9 लोगों की मौत; 22 घायल

राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. (सांकेतिक फोटो)

राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. (सांकेतिक फोटो)

Bus Accident in Andhra Pradesh: पश्चिम गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने एलुरु बताया कि बस पड़ोसी राज्य तेलंगाना के असवरापेट से जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी. बस चालक ने जलेरू नदी के ऊपर बने पुल पर विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से बचने के लिए अपना रास्ता बदलने की कोशिश की, लेकिन वह बस से नियंत्रण खो बैठा.

अधिक पढ़ें ...

    अमरावती. आंध्र प्रदेश में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है. यहां गोदावरी जिले में जंगारेड्डीगुडेम में एक बस संतुलन खोने (Bus Accident in Andhra Pradesh) के कारण नाले में गिर गई जिससे 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. हादसे में जख्मी हुए मुसाफिरों को जंगारेड्डीगुडेम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि गंभीर रूप से जख्मी एक यात्री को एलुरु के जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. आरटीसी और राजस्व अधिकारियों ने बताया कि बस का कंडक्टर और कई अन्य यात्री बच गए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं. बस में 45 यात्री सवार थे और दो चालक दल के सदस्य थे.

    पश्चिम गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने एलुरु बताया कि बस पड़ोसी राज्य तेलंगाना के असवरापेट से जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी. बस चालक ने जलेरू नदी के ऊपर बने पुल पर विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से बचने के लिए अपना रास्ता बदलने की कोशिश की, लेकिन वह बस से नियंत्रण खो बैठा. शर्मा ने कहा, बस पुल की रेलिंग से टकराकर नदी में जा गिरी. हमने अब तक नौ शव बरामद किए हैं, जिनमें पांच महिला यात्री और चालक अप्पा राव शामिल है.

    सरकारने किया मुआवजे का ऐलान
    इस बीच, राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. परिवहन मंत्री पी वेंकटरमैया (नैनी) ने कहा कि सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी. राज्यपाल बी.बी. हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy) ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया.

    यह भी पढ़ें: VIDEO: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा दिल्ली तलब, जेल में बंद बेटे पर सवाल पूछा तो पत्रकारों को कहा चोर…

    राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और पश्चिम गोदावरी के जिला कलेक्टर कार्तिकेय मिश्रा को घायल यात्रियों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

    तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एस शैलजानाथ और भाजपा के प्रदेश महासचिव एस विष्णुवर्धन रेड्डी ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है.

    Tags: Andhra Pradesh, Andhra Pradesh Government

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर