लाइव टीवी

केरल में शुरू हुई सरकारी बसें, ऑटो और टैक्सी सर्विस, लेकिन बढ़ गया किराया

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 6:03 PM IST
केरल में शुरू हुई सरकारी बसें, ऑटो और टैक्सी सर्विस, लेकिन बढ़ गया किराया
अभी केवल जिलों के बीच सामान्य सेवा की शुरुआत की गई है.

लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों में 54 दिन बाद ढील दी जिसके बाद बुधवार को राज्य में सरकारी बसों, ऑटो और टैक्सियों की सेवा शुरू हो गई.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल सरकार (Kerala Government) ने कोविड-19 (Covid-19) के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों में 54 दिन बाद ढील दी जिसके बाद बुधवार को राज्य में सरकारी बसों, ऑटो और टैक्सियों की सेवा शुरू हो गई. निजी बसों ने पलक्कड और त्रिसूर जिलों में कुछ स्थानों पर सेवाएं शुरू कर दी.

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसें लोगों को राहत देते हुए सुबह सात बजे से सड़कों पर दिखाई देने लगीं. लेकिन सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए 2.5 किलोमीटर से पांच किलोमीटर तक की यात्रा पर न्यूनतम किराया आठ रुपए से बढ़ाकर 12 रुपए कर दिया गया है.

850 बसें चलाने की योजना
अभी केवल जिलों के बीच सामान्य सेवा की शुरुआत की गई है और निषिद्ध जोन में सेवाएं नहीं चलेंगी. केएसआरटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एम पी दिनेश ने बताया कि बुधवार से राज्यभर में 1,850 बसें चलाने की निगम की योजना है. उन्होंने कहा बसें सामाजिक दूरी के नियम का पालन कर रहीं हैं. तिपहिया वाहन में दो लोगों को ही यात्रा की इजाजत है.



ड्राइवर और कंडक्टर ने पहनें थे मास्क


बस सेवा शुरू होने पर बस के चालकों और सह-चालकों ने मास्क लगाए थे और हाथों को संक्रमणमुक्त करने के बाद यात्रियों को टिकट दिए जा रहे थे. कई जिलों में नौका सेवाओं की भी शुरुआत की गई है राज्य में सैलून और ब्यूटी पार्लर खुल गए हैं. इसके अलावा आभूषण की दुकानें भी खोल दी गईं हैं.

ये भी पढ़ेंः-
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #myplansvs2020, लोगों ने शेयर किए मजेदार मीम्स

VIRAL VIDEO: 8वें फ्लोर की बालकनी में बच्चे को पिता झुला रहा था झूला फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading