अपना शहर चुनें

States

दिल्ली पुलिस ने जारी किया वीडियो, लाल किले में खड़ी बस पर गुस्सा निकालते दिखे प्रदर्शनकारी

दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जो लाल किले में हिंसा से जुड़ा हुआ है.
दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जो लाल किले में हिंसा से जुड़ा हुआ है.

Kisan Andolan: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बीते 2 दिनों से जमकर वीडियो और तस्वीरें सामने आ रहे हैं. कभी किसान, पुलिस की कथित बर्बरता का वीडियो जारी कर रहे हैं तो कभी दिल्ली पुलिस किसानों के उत्पात का दावा करने वाले वीडियो सामने ला रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बीते 2 दिनों से जमकर वीडियो और तस्वीरें सामने आ रहे हैं. कभी किसान, पुलिस की कथित बर्बरता का वीडियो जारी कर रहे हैं तो कभी दिल्ली पुलिस किसानों के उत्पात का दावा करने वाले वीडियो जारी कर बता रही है कि कैसे नियमों का उल्लंघन किया गया.

इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने लाल किले में हुई हिंसा का वीडियो जारी किया. 35 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे प्रदर्शनकारियों ने बस में तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने बस के शीशे तोड़ दिये. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसानों ने लाठी, डंडों और पत्थरों से बस में तोड़फोड़ की.





समाचार एजेंसी ANI ने दिल्ली पुलिस के हवाले से वीडियो जारी कर लिखा है-  '26 जनवरी को लाल किले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा एक बस में तोड़फोड़ की गई थी.'



इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. किसान नेताओं के खिलाफ इमीग्रेशन के जरिए जहां लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, वहीं जिन किसान नेताओं के नाम एफआईआर में हैं, सभी से पासपोर्ट सरेंडर करने को कहा गया है.

दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा
दूसरी ओर हिंसा के बाद गुरुवार को भी दिल्ली से लगी सीमाओं पर पुलिस बल की भारी तैनाती है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लाल किले पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

किसान संगठनों की केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प व वाहनों की तोड़-फोड़ की. यही नहीं लाल किले पर एक धार्मिक ध्वज लगा दिया था.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इस संबंध में 25 आपराधिक मामले दर्ज किए थे. इस हिंसा में 394 पुलिसकर्मी घायल हुए थे और पुलिस के 30 वाहन क्षतिग्रस्त भी हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज