Home /News /nation /

देश में काम पर लौट रहे लोग, कोरोना के बाद से बिजनेस एक्टिविटी में आई सबसे बड़ी तेजी

देश में काम पर लौट रहे लोग, कोरोना के बाद से बिजनेस एक्टिविटी में आई सबसे बड़ी तेजी

मुंबई के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus India Business Activity: जापान की ब्रोकरेज कंपनी नोमुरा इंडिया के अनुसार गूगल कार्यस्थल आवाजाही में 18.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. हालांकि, श्रम भागीदारी दर 39.8 प्रतिशत पर सुस्त रही है, जबकि बिजली मांग पिछले सप्ताह के मुकाबले 0.2 प्रतिशत बढ़ी है. इसमें पिछले सप्ताह हालांकि इसमें 5.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद पिछले सप्ताह कारोबारी गतिविधियां 14 प्रतिशत अंक (पीपी) के उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं. लोगों के कार्यस्थल पर लौटने से कारोबारी गतिविधियों में तेजी आई है. एक रिपोर्ट ने सोमवार को यह जानकारी दी गई.

    नोमुरा इंडिया ‘बिजनेस रिजम्पशन इंडेक्स’ (एनआईबीआरआई) यानी कारोबार फिर से शुरू होने की गतिविधियों को मापने वाला सूचकांक 21 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 114 पर पहुंच गया जो इससे पिछले सप्ताह 110.3 था.

    संघर्ष विराम का ऐलान केंद्र ने किया है, हमने नहीं: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने मोदी सरकार को घेरा

    जापान की ब्रोकरेज कंपनी के अनुसार गूगल कार्यस्थल आवाजाही में 18.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. हालांकि, श्रम भागीदारी दर 39.8 प्रतिशत पर सुस्त रही है, जबकि बिजली मांग पिछले सप्ताह के मुकाबले 0.2 प्रतिशत बढ़ी है. इसमें पिछले सप्ताह हालांकि इसमें 5.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

    कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए आर्थिक वृद्धि दर के 9.2 प्रतिशत पर रहने का अनुमान लगाया है, लेकिन साथ ही कहा है कि आपूर्ति श्रृंखला की दिक्कतों की वजह से इसमें एक प्रतिशत की कमी रह सकती है.

    Tags: Business, Coronavirus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर