एक प्रत्याशी के लिए EVM में बटन ही नहीं था! कड्डलूर सीट पर चुनाव स्थगित

तमिलनाडु में वेल्लूर सीट पर पहले ही मतदान रोके जाने के बाद अब कड्डलूर लोकसभा सीट पर ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई. साथ ही, अन्य राज्यों से भी ईवीएम से जुड़ी समस्याओं की खबरें हैं.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:47 PM IST
एक प्रत्याशी के लिए EVM में बटन ही नहीं था! कड्डलूर सीट पर चुनाव स्थगित
कड्डलूर सीट पर ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई.
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:47 PM IST
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान व्यवस्थाओं से जुड़ी एक बड़ी खामी सामने आई. तमिलनाडु की कड्डलूर लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया क्योंकि ईवीएम में एक पार्टी के प्रत्याशी के नाम के सामने मशीन में बटन ही नहीं पाया गया.

खबर के मुताबिक राजनीतिक पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के प्रत्याशी काशी थंगवेल के नाम के सामने ईवीएम में बटन न होने का खुलासा होने के बाद इस सीट पर चुनाव स्थगित करने का निर्णय लिया गया. तमिलनाडु में 38 सीटों के लिए दूसरे चरण में मतदान हो रहा है और कड्डलूर से पहले वेल्लूर सीट पर मतदान रोका जा चुका है क्योंकि यहां बड़े पैमाने पर रकम के लेन देन का खुलासा हुआ था.

एएमएमके के प्रमुख टीटीवी दिनाकरन ने अपनी ये पार्टी एआईएडीएमके की शशिकला से अलग होने के बाद बनाई थी. माना जा रहा है कि दिनाकरन की पार्टी एआईएडीएमके के वोट बैंक में सेंध लगाकर बड़ी चुनौती पेश कर सकती है.

इस खबर के साथ ही, असम, बंगाल और उत्तर प्रदेश से भी ईवीएम में खामियों से जुड़ी खबरें आ रही हैं. असम में, कांग्रेस नेता रेहानुद्दीन ने आरोप लगाया कि ईवीएम की खामियों की शिकायत करने को लेकर भाजपा विधायक पिजुष हज़ारिका ने उन्हें धमकाया.

इससे पहले 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान के दौरान भी ईवीएम से जुड़ी तकनीकी दिक्कतों की खबरें आई थीं. आंध्र प्रदेश में कई बूथों पर ईवीएम में तकनीकी समस्याओं के कारण देर रात 1 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलती रही थी.

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

ये भी पढ़ें:
Loading...

अलीगढ़ में वोटिंग से पहले BJP प्रत्याशी ने कहा- 'जिन्ना' की तस्वीर भेजूंगा पाकिस्तान
CM योगी के बाद बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन भी अयोध्या के हनुमानगढ़ी में टेकेंगे मत्था
दूसरा फेज: बुलंदशहर और अमरोहा के बूथ पर ईवीएम खराब, बिजनौर में CCTV कैमरे बंद
First published: April 18, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...