By-Poll Result Live Streaming: 57 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे News18 इंडिया पर लाइव देखें

57 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की कल होगी मतगणना.
57 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की कल होगी मतगणना.

By-Poll Result 2020 Live Streaming: News18 ने Live मतगणना की मेगा कवरेज को दिखाने के लिए खासे इंतजाम किए हैं, जिसमें ग्राउंड रिपोर्टिंग, विश्लेषकों की राय, नेताओं की प्रतिक्रियाएं शामिल है. हम आपको सबसे तेज और सटीक नतीजे दिखाएंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results) के नतीजों के साथ ही राज्य की एक लोकसभा सीट और 11 राज्यों की 57 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (By-Poll Result Live Streaming) के नतीजे भी मंगलवार को घोषित किए जाएंगे. कल सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और करीब 9 बजे से सीटों के रुझान आने भी शुरू हो जाएंगे. मतगणना शुरू होने के बाद चुनावी नतीजों के रुझान पल-पल बदलते हैं. ऐसे में चुनाव नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट News18 Hindi और चैनल News18 India के साथ जुड़े रहें.

News18 ने Live मतगणना की मेगा कवरेज को दिखाने के लिए खासे इंतजाम किए हैं, जिसमें ग्राउंड रिपोर्टिंग, विश्लेषकों की राय, नेताओं की प्रतिक्रियाएं शामिल है. हम आपको सबसे तेज और सटीक नतीजे दिखाएंगे. मतगणना शुरू होते ही हमारी वेबसाइट पर लाइव अपडेट शुरू हो जाएगा. साथ ही लाइव टीवी भी देख सकते हैं. इसके लिए आप Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इसके अलावा News18 Hindi की वेबसाइट पर आप 11 राज्यों की 57 सीटों और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए मतदान के नतीजों से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ सकते हैं. बता दें कि 11 राज्यों की जिन 57 सीटों को लेकर कल मतगणना होने जा रही है. उसमें मध्यप्रदेश की 28, गुजरात की 8, उत्तर प्रदेश की 7, मणिपुर की 4, हरियाणा की 1, कर्नाटक की 2, छत्तीसगढ़ की 1, तेलंगाना की 1, झारखंड की 1, ओडिशा की 2 और नगालैंड की 2 सीटें शामिल हैं.



इसे भी पढ़ें :- दो साल में कितने राज्यों में हुए चुनाव, कितने गए बीजेपी के खाते में?
बिहार के साथ मध्य प्रदेश की मतगणना पर रहेगी सबकी नजर
मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. ऐसे में ये चुनाव बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए बेहद अहम हैं. कल होने वाले मतदान पर शिवराज सिंह चौहान की सरकार टिकी है. इस चुनाव में उन्हें कम से कम 9 सीटों पर जीत दर्ज कराना जरूरी है. बता दें कि 230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश असेंबली में बीजेपी के 105 विधायक हैं जबकि यहां पर सरकार बनाने के लिए 116 विधायकों की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें :- वोटों की गिनती को लेकर पटना में तैयारियां पूरी, सबसे पहले राजधानी की इस सीट का आएगा रिजल्ट

वैद्यनाथ महतो के निधन के बाद से खाली है वाल्मीकि नगर सीट
बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर 7 नवंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना भी मंगलवार को होगी. यह सीट जेडीयू सांसद वैद्यनाथ महतो के निधन के चलते खाली हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज