लाइव टीवी

सिलेंडर के दाम बढ़ने पर राहुल ने शेयर की स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीर, कहा- मैं BJP से सहमत हूं!

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 6:24 PM IST
सिलेंडर के दाम बढ़ने पर राहुल ने शेयर की स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीर, कहा- मैं BJP से सहमत हूं!
राहुल ने स्मृति ईरानी की तस्वीर शेयर कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. (File Photo)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर पर जो तस्वीर शेयर की है उसमें स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और भाजपा (BJP) के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकर्ता पूर्व की यूपीए सरकार के खिलाफ एलपीजी सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 6:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को केंद्र सरकार पर तंज कसा. कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और कुछ अन्य भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की एक पुरानी तस्वीर शेयर की और कहा कि बढ़े हुए दाम वापस होने चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर जो तस्वीर शेयर की है उसमें स्मृति और भाजपा के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकर्ता पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के खिलाफ एलपीजी सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मैं भाजपा के इन सदस्यों से सहमत हूं क्योंकि वे एलपीजी सिलेंडर में 150 रुपये की बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं.’’

 

सब्सिडी हुई दोगुनी
दरअसल, रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गई. सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी. हालांकि सरकार ने रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी बढ़ाकर लगभग दोगुनी कर दी है. इससे सब्सिडी वाले सिलेंडर के उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ नहीं पड़ेगा.

गौरतलब है कि बुधवार को बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्‍ली में अब उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर के लिए 144.50 रुपये, कोलकाता में 149 रुपये, मुंबई में 145 रुपये और चेन्नई में 147 रुपये ज्यादा देने होंगे.

इन चार महानगरों में ये होंगे सिलेंडर के दाम
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के मुताबिक देश के चार प्रमुख महानगरों में सिलेंडर के दाम अब ज्‍यादा चुकाने होंगे. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर क्रमश: अब 858.50 रुपये, 896 रुपये, 829.50 रुपये और 881 रुपये हो गए हैं. गैस सिलेंडर की यह नई दर 12 फरवरी से लागू भी कर दी गई है.

इससे पहले इसके दाम में 01 जनवरी 2020 को इजाफा किया गया था. गैस सिलेंडर के दाम में ताजा इजाफा दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें:-


योगी सरकार द्वारा मस्जिद के लिए दी गई जमीन विवादों में, चल रहे हैं मुकदमे

‘क्रिमिनल’ नेताओं को क्यों टिकट देती हैं पॉलिटिकल पार्टियां

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर