लाइव टीवी

CAA बीजेपी को पैसा देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का षड्यंत्र: ममता बनर्जी

भाषा
Updated: January 14, 2020, 10:40 PM IST
CAA बीजेपी को पैसा देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का षड्यंत्र: ममता बनर्जी
ममता बनर्जी चेतावनी दे चुकी हैं कि वह बंगाल में सीएए लागू नहीं होने देंगी. फोटो. पीटीआई

नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment act) के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल (west Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerejee) ने कहा कि जो लोग भाजपा (BJP) को विदेशों से चंदा पाने और काले धन को सफेद करने में मदद करते हैं, उन्हें नागरिकता दी जा रही है.

  • Share this:
कोलकाता. नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment act) के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल (west Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerejee) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यह कानूनी रूप से नागरिकों की नागरिकता छीनने और भगवा पार्टी को धन देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का ‘षड्यंत्र’ है. भाजपा की मुखर आलोचक बनर्जी शुरुआत से ही इस कानून (CAA) का विरोध कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा (BJP) को विदेशों से चंदा पाने और काले धन को सफेद करने में मदद करते हैं, उन्हें नागरिकता दी जा रही है.

सीएए के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के धरना मंच से बनर्जी ने सवाल किया, ‘क्या यह अधिनियम कानूनी रूप से नागरिकों की नागरिकता छीनने और भगवा पार्टी को धन देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का षड्यंत्र है.’कश्मीर के कुलगाम में अक्टूबर, 2019 में आतंकवादियों द्वारा बंगाली मजदूरों की हत्या का अप्रत्यक्ष हवाला देते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि अन्य राज्यों के लोगों को बंगाल में कोई खतरा नहीं है और वे सुरक्षित हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘क्या उनका पाकिस्तान के साथ कोई समझौता है या वे पाकिस्तान के ब्रांड एम्बेसडर हैं.’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया कोलकाता यात्रा और तृणमूल कांग्रेस के शिष्टमंडल को विभिन्न जगहों से लौटाए जाने का हवाला देते हुए बनर्जी ने कहा, ‘हमें अपने अतिथियों का सम्मान करना आता है, हम अपने दुश्मनों के साथ भी विनम्र व्यवहार करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारी पार्टी के नेताओं को जम्मू, गुवाहाटी और जेएनयू जाने नहीं दिया जाएगा.’ उन्होंने प्रधानमंत्री की कोलकाता यात्रा के दौरान राजभवन में उनसे भेंट की थी.

यह भी पढ़ें...

AAP ने इन 5 मुसलमानों को दिया टिकट, जानिए- कहां से चुनाव लड़ेंगे ये दिग्गज

विधायक ने BJP को बताया 'देवताओं की पार्टी', ममता बनर्जी के लिए कही ये बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 10:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर