अपना शहर चुनें

States

पुलवामा आतंकी हमला: सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक आज, कड़े फैसले कर सकती है सरकार

घटनास्थल पर सुरक्षा बल
घटनास्थल पर सुरक्षा बल

हादसे की जांच के लिए शुक्रवार को NIA की टीम भी पुलवामा जाएगी. इस टीम में 12 सदस्य होंगे जिसका नेतृत्व IG रैंक के अधिकारी करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2019, 2:19 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार हुए आतंकी हमले के बाद आज सुबह सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी (CCS) की बेहद अहम बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक सुबह 9:15 बजे होने वाली इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. साल 2019 के इस सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा में कम से कम 42 CRPF के जवान शहीद हो गए.

प्रधानमंत्री कार्यलय में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और विदेश मंत्री शामिल होंगे. साथ ही इस अहम बैठक में NSA और NSC के सदस्य भी हिस्सा लेंगे.

बैठकों का दौर 



गुरुवार शाम से ही दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर हर जगह लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में CRPF के डीजी राजीव राय भटनागर और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बीच करीब 20 मिनट तक बैठक चली. राजीव राय ने CRPF वॉर रूम में मौजूद आला अधिकारियों से रिपोर्ट ली और उसके बाद गृह मंत्री को सारी जानकारी दी.
गृह मंत्री का पुलवामा दौरा

हादसे की जांच के लिए शुक्रवार को NIA की टीम भी पुलवामा जाएगी. इस टीम में 12 सदस्य होंगे जिसका नेतृत्व IG रैंक के अधिकारी करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री भी घटनास्थल पर जा सकते हैं. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक भी शुक्रवार को जम्मू से श्रीनगर जाएंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसा पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि देश इस हमले का जवाब देगा. इस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है. पूरे साउथ कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और श्रीनगर में 2-G स्पीड कम कर दी गई है. सरकार इस दुखद हादसे का जवाब देने के लिए बड़े फैसले ले सकती है.

केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. ऑफिसर इस आतंकी हमले की पूर्ण परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं. पुलिस ने कहा कि हम इस भीषण आतंकी हमले की निंदा करते हैं और इस गंभीर मोड़ पर शहीद और घायल जवानों के परिजनों के साथ हम खड़े हैं.

ये भी पढ़ें:

पुलवामा अटैक पर J&K गवर्नर बोले- पाकिस्‍तान बाज नहीं आया, तो उसे नक्‍शे से मिटा देंगे

आतंकियों से निहत्थे भिड़े सूबेदार मदन लाल, बचाई परिवार की जान
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज