Cadbury की चॉकलेट में बीफ होता है? कंपनी ने दिया ये जवाब

कैडबरी ने कहा है कि नकारात्मक प्रचार से उनकी छवि बिगड़ती है.

कैडबरी इंडिया ने एक बयान में कहा, 'ट्वीट में जो स्क्रीन शॉट शेयर किया जा रहा है, वह भारत में बने Mondelez/Cadbury इंडिया के उत्पादों के बारे में नहीं है.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. कैडबरी की चॉकलेट में क्या बीफ का भी हिस्सा है? इन दिनों सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. एक ट्वीट में इस बात का दावा किया गया है कि कंपनी अपने कई प्रोडक्ट्स में जिलेटिन का यूज करती है और इसमें हलाल मीट का इस्तेमाल होता है. इसी बीच कैडबरी ​इंडिया ने ट्वीट कर मामले में अपना पक्ष रखा है. कैडबरी (@DairyMilkIn) ने सफाई देते हुए कहा कि उनके प्रोडक्ट्स पूरी तरह से वेज होते हैं.

    किसी को भी सोशल मीडिया पर कोई जानकारी शेयर करने से पहले पूरी तरह तथ्यों की जांच करनी चाहिए. कैडबरी इंडिया ने एक बयान में कहा, 'ट्वीट में जो स्क्रीन शॉट शेयर किया जा रहा है, वह भारत में बने Mondelez/Cadbury इंडिया के उत्पादों के बारे में न​हीं है. भारत में बनने और बिकने वाले सभी उत्पाद 100 फीसदी वेजिटेरियन हैं और रैपर्स पर बने हरे डॉट इसकी पुष्टि करते हैं.'





    कैडबरी ने कहा है कि नकारात्मक प्रचार से उनकी छवि बिगड़ती है. साथ ही ऐसे प्रचार से ग्राहकों का हम पर से विश्वास भी डिगता है. हम अपने ग्राहकों से यह आग्रह करते हैं कि वे कृपया सच्चाई जाने बिना ऐसे नकारात्मक प्रचार पर भरोसा ना करें.

    ये भी पढ़ेंः- पंजाब कांग्रेस में दांव-पेंच का दौर जारीः कैप्टन की लंच पार्टी में सिद्धू को नहीं मिला न्योता


    कैडबरी की पैरेंट कंपनी मोंडेलेज़ इंटरनेशनल ने यह जवाब तब दिया जब ट्‌विटर पर कैडबरी प्रोडक्ट को बॉयकॉट करने की मुहिम सी छिड़ गयी थी. यह स्क्रीनशॉट एक वेबसाइट का था जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि कैडबरी के उत्पाद में जिलेटिन डाला जाता है, जो बीफ से प्राप्त किया जाता है.





    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.