एक हज़ार करोड़ के कर्ज ने ली 'कॉफी किंग' सिद्धार्थ की जान!

आत्महत्या करने से पहले सिद्धार्थ ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों और बोर्ड को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में उन्होंने कर्ज के बढ़ते दबाव का ज़िक्र किया था.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:37 AM IST
एक हज़ार करोड़ के कर्ज ने ली 'कॉफी किंग' सिद्धार्थ की जान!
कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 11:37 AM IST
कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ करोड़ों के कर्ज में डूब गए थे. इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक उन्होंने एक हज़ार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज ले रखा था. अखबार को ये जानकारी कंपनी मामलों के मंत्रालय के पास मौजूद डॉक्यूमेंट्स से मिली है. आत्महत्या करने से पहले सिद्धार्थ ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों और बोर्ड को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में उन्होंने कर्ज के बढ़ते दबाव का ज़िक्र किया था.

अलग-अलग कंपनियों से लिया था कर्ज
डेटा के मुताबिक देवदर्शिनी इंफो टेक्नोलॉजीज, गोनीबीडू कॉफी और कॉफी डे कॉन्सिलिडेशन के जरिए ये कर्ज लिए गए थे. सिद्धार्थ की जिन एंटिटीज को कर्ज दिया गया था, उसमें गोनीबीडू का 450 करोड़ रुपये, कॉफी डे ग्लोबल का 883 करोड़ और टैंगलिन रिटेल का 798 करोड़ रुपये का कर्ज शामिल है.

शेयर रखे थे गिरवी

कैफे कॉफी डे एक लिस्टेड कंपनी है. वीजी सिद्धार्थ और उनकी ग्रुप की इस कंपनी में 53.93 फीसदी की हिस्सेदारी है. जिसमें से 30 जून तक 75.70 फीसदी हिस्सेदारी कंपनी ने गिरवी रखी है. सिद्धार्थ ने आदित्य बिरला फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक. एके कैपिटल्स एससीटीआई फाइनेंस, आरबीएल बैंक SSG एशिया में शेयर को गिरवी रख कर कर्ज लिए थे.



 सिद्धार्थ की अंतिम विदाई
Loading...

देश की सबसे बड़ी कॉफी चेन 'कैफे कॉफी डे' (CCD) के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ का उनके गृह जिले चिकमंगलूर स्थित उनके एस्टेट में बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया, जहां सैकड़ों लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी. सिद्धार्थ सोमवार को लापता हो गए थे, जिसके दो दिन बाद नेत्रावती नदी के किनारे से उनका शव बरामद किया गया.

सामाजिक दबाव, रिश्‍तों में तनाव, उदासी, डिप्रेशन, वित्तीय संकट और परिवार के तनाव का  उपाय आत्महत्या नहीं है. Hindi.News18.com पर आप ‘डिप्रेशन और आत्महत्या’ से बचाव के लिए हर दिन ‘जीवन संवाद’ पढ़ सकते हैं. 

सभी लेख यहां मिलेंगे - https://hindi.news18.com/news/jeevan-samvad/ 

ये भी पढ़ें: आज़म के बहाने सपाइयों में जान फूंकने में जुटे अखिलेश

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा मारा गया- CIA
First published: August 1, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...